Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Weather Alert : लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई गांवो से टूटा संपर्क, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट...

Sharda Kachhi
4 Aug 2023 11:16 AM GMT
CG Weather Alert
x

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पिछले तीन दिनों लगातार बिना रुके बारिश हो रही है. बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. लगातार बारिश से मौसम में ठंडक बढ़ गई है. मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका जताई है. मौसम विभाग …

CG Weather Alertरायपुर: छत्तीसगढ़ में पिछले तीन दिनों लगातार बिना रुके बारिश हो रही है. बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. लगातार बारिश से मौसम में ठंडक बढ़ गई है. मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका जताई है.

मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार से लगातार बारिश का प्रभाव थोड़ा कम होना शुरू होगा. प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरबा जिले में सर्वाधिक वर्षा 110.4 mm दर्ज की गई है और बिलासपुर में 95.7 mm बारिश दर्ज की गई है.

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि एक अवदाब उत्तर छत्तीसगढ़ और आसपास के क्षेत्र में स्थित है. यह 17 किमी प्रति घंटे की गति से पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है. मानसून द्रोणिका अमृतसर, करनाल, मेरठ, बालासोर और उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक स्थित है. इसके प्रभाव से प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश के साथ बिजली भी गिर सकती है.

संपर्क टूटा-

बेमेतरा जिले में पिछले 48 घंटे से रुक रुककर हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. तो वहीं कुछ सड़कों पर पानी ऊपर आ गया है. जिससे लोगों को आवाजाही में काफी परेशानियां हो रही है. भारी बारिश के चलते जलजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं दूसरी ओर बारिश का पानी अब सरकारी दफ्तर में भी भर गया है. हाफ नदी, सुरही नदी ,फोक नदी और शिवनाथ नदी उफान पर है. वहीं शिवनाथ नदी से लगे गांव में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा बारिश की वजह से मजगांव, लालपुर, सुड़तला गांव का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है.

Next Story