Begin typing your search above and press return to search.
BOLLYWOD

सिर्फ नितिन देसाई ही नहीं डिप्रेशन ने इन सितारों की भी ले ली जान, एक ने तो उठाया था ऐसा ख़ौफनाक कदम...

Sharda Kachhi
3 Aug 2023 7:44 AM GMT
नितिन देसाई
x

बॉलीवुड के फेमस आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई की मौत की खबर सुनकर पूरी इंडस्ट्री सदमे में है। नितिन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ चुकी है। उनकी मौत फांसी लगाने से हुई है। बताया जा रहा है कि करोड़ों का कर्ज होने की वजह से नितिन डिप्रेशन में थे। सिर्फ नितिन ही नहीं, बॉलीवुड के …

नितिन देसाईबॉलीवुड के फेमस आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई की मौत की खबर सुनकर पूरी इंडस्ट्री सदमे में है। नितिन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ चुकी है। उनकी मौत फांसी लगाने से हुई है। बताया जा रहा है कि करोड़ों का कर्ज होने की वजह से नितिन डिप्रेशन में थे। सिर्फ नितिन ही नहीं, बॉलीवुड के ऐसे कई सितारे थे, जिन्होंने डिप्रेशन में आकर मौत को गले लगा लिया था। इन सितारों की मौत की क्या वजह रही, ये आज तक पता नहीं चला है। आइए, जानते हैं कि वे सितारे कौन-से हैं, जिन्होंने मानसिक तनाव के कारण अपनी जान दे दी।

सुशांत सिंह राजपूत
नितिन देसाई ऐसे अकेले सेलिब्रिटी नहीं हैं जिन्होंने इस तरह का कदम उठाया हो. इससे पहले की कई बड़े सितारे डिप्रेशन में आकर मौत को गले लगा चुके हैं. बॉलीवुड के शानदार एक्टर सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी पर लटके पाए गए थे. हालांकि उनके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था. लेकिन ये माना गया कि वह काफी वक्त से डिप्रेशन के शिकार थे. मुंबई पुलिस के मुताबिक, उनके घर से कुछ मेडिकल कागजात और एंटीडिप्रेसेंट गोलियां भी मिलीं थीं.

दिशा सालियान
8 जून को खबर सामने आई कि सुशांत सिंह राजपूत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान की मलाड में अपने मंगेतर के 14वीं मंजिल के घर से कथित तौर पर कूदने या गलती से गिरने के बाद मौत हो गई. सलियन की मौत के पांच दिन बाद सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु हुई थी.

कुशाल पंजाबी
कुशाल पंजाबी का जन्म 1977 में हुआ था और उन्होंने कई रियलिटी शो और टीवी सीरियल में काम किया. उन्होंने कई पुरस्कार भी जीते. 26 दिसंबर 2019 को, वह मुंबई में अपने घर में फांसी पर लटके पाए गए. महज 42 साल की उम्र में एक्टर ने खुद को मौत के हवाले कर दिया. कुशाल पंजाबी भी डिप्रेशन का शिकार थे.

जिया खान
जिया खान का असली नाम नफीसा रिज़वी खान था और उनका जन्म 1988 में हुआ था. वह एक ब्रिटिश अमेरिकी एक्ट्रेस और सिंगर थीं. 3 जून 2013 ये वो दिन था जब जिया को उनके घर पर फांसी से लटका हुआ पाया गया था. मौत के कुछ दिनों बाद जिया के घर के घर से छह पन्नों का सुसाइड नोट मिला था. लेटर में उनके बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली का नाम था. माना जाता है कि जिया भी काफी वक्त से डिप्रेशन से लड़ रहीं थीं.

प्रत्यूषा बनर्जी
छोटे पर्दे के मशहूर शो बालिका वधू की ‘आनंदी’ का किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर होने वाली प्रत्यूषा 1 अप्रैल 2016 को अपने मुंबई अपार्टमेंट में मृत पाई गईं. वह बिग बॉस सीजन 7 में भी नजर आईं थीं. प्रत्यूषा को लेकर भी कहा जाता है कि वह डिप्रेशन का शिकार थीं और काफी वक्त से परेशान भी रहने लगी थीं.

तुनिषा शर्मा
टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा ने भी आत्महत्या कर सभी को हिलाकर रख दिया था. एक्ट्रेस ने अपने टीवी सीरियल के सेट पर खुद को फांसी लगा ली थी. 21 साल की तुनिषा डिप्रेशन में थीं. जिसके चलते उन्होंने खुद की जान ले ली.

Next Story