Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Naxal Breaking : प्रेस नोट जारी कर नक्सलियों ने किया बड़ा ऐलान, बोले- करेंगे चुनाव का बहिष्कार और साथ ही...

Sharda Kachhi
3 Aug 2023 11:55 AM GMT
CG Naxal Breaking
x

रायपुर : छत्तीसगढ़ में 2023 विधानसभा चुनाव के लिए अब रण पूरी तरह सज चुका है। एक तरफ कांग्रेस जहां अपने पूरे किए हुए वादों को लेकर जनता के बीच पहुंच रही है तो वहीं विपक्ष कांग्रेस के वादों पर सवाल खड़े करते हुए जनता के बीच अलग-अलग तरीके से अपनी पकड़ बनाने में जुटी …

CG Naxal Breakingरायपुर : छत्तीसगढ़ में 2023 विधानसभा चुनाव के लिए अब रण पूरी तरह सज चुका है। एक तरफ कांग्रेस जहां अपने पूरे किए हुए वादों को लेकर जनता के बीच पहुंच रही है तो वहीं विपक्ष कांग्रेस के वादों पर सवाल खड़े करते हुए जनता के बीच अलग-अलग तरीके से अपनी पकड़ बनाने में जुटी हुई है। मगर इन सबके बीच नक्सल क्षेत्रों से जुड़ी एक खबर सामने आई है जहां पर नक्सलियों ने चुनाव के बहिष्कार को लेकर पर्चा जारी किया है।

ऐसा कोई पहले बार नहीं हो रहा
दरअसल माओवादियों ने प्रेस नोट जारी करके कुछ महीनो बाद होने वाले विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करते हुए चुनाव के समय दोनों पार्टियों को मार भगाने का जिक्र किया है. इसके अलावा माओवादियों ने आगामी विधानसभा चुनाव का वहिष्कार किया है। साथ ही साथ केंद्र और राज्य सरकार की नाकामियों को गिनाया है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए माओवादियों ने केंद्र और राज्य सरकार बनने से पहले पार्टी के घोषणा पत्र और उसके बाद उसमें कितने काम हुए हैं इसका जिक्र किया है।

क्या कहा गया पर्चे में ?
कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि शराबबंदी, तेंदूपत्ता दर बढ़ोत्तरी से जुड़े वायदों के अलावा राज्य को कर्जदार बनाने, 5 साल में 54 कैंप खोलकर बस्तर को छावनी में तब्दील करने हवाई बमबारी, ताड़बल्ला, सिलगेर में नरसंहार,जेलों में बन्द आदिवासियों की रिहाई का झूठा प्रचार, आरक्षण में कटौती,बैलाडीला की पहाड़ियों को बिना ग्राम सभा के अडानी को लीज पर देकर आदिवासियों के शोषण का करने का काम कांग्रेस ने किया है।

Next Story