Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

CM Bhupesh Baghel : CM भूपेश बघेल की सराहनीय पहल- 13 हजार से अधिक पीड़ितो-निवेशकों को लौटाई 1 करोड़ 44 लाख रुपए की रकम, चेहरों पर बिखरी मुस्कान

Sharda Kachhi
2 Aug 2023 11:55 AM GMT
CM Bhupesh Baghel :
x

CM Bhupesh Baghel :

CM Bhupesh Baghel :  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चिटफंड निवेशक न्याय कार्यक्रम के तहत आज रायपुर जिले के 13 हजार 676 निवेशकों को 1 करोड़ 44 लाख रूपये लौटाए। यह राशि निवेशकों के बैंक खातों में ऑनलाईन अंतरण की गई। निवेशकों को मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि सरकार की पहल …

CM Bhupesh Baghel :
CM Bhupesh Baghel :

CM Bhupesh Baghel : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चिटफंड निवेशक न्याय कार्यक्रम के तहत आज रायपुर जिले के 13 हजार 676 निवेशकों को 1 करोड़ 44 लाख रूपये लौटाए। यह राशि निवेशकों के बैंक खातों में ऑनलाईन अंतरण की गई। निवेशकों को मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि सरकार की पहल से हमारी राशि वापस मिल रही है, जिसके बारे में हमने सांेचा नहीं था।

CM Bhupesh Baghel : अब इस राशि का उपयोग हम बच्चों को पढाने, मकान बनाने और बच्चों की शादी-विवाह में करेंगे। मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान निवेशक रोहित पटेल ने चर्चा करते हुए बताया कि उन्होंने 10 लाख रूपये निवेश किया था उन्हें 2 लाख 70 हजार रूपये मिल चुके है। अन्य निवेशक मोहम्मद बशीर ने बताया कि उन्होंने गोल्डन की इन्फा चिटफण्ड कंपनी में 2 लाख रुपए निवेश किए थें इन्हें 54 हजार रुपए प्राप्त हुए है।

CM Bhupesh Baghel : इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आप लोंगो की मेहनत की कमाई थी जो चिटफंड कंपनी में निवेश करने के बाद ढूब गई थी। सरकार ने ऐसी कंपनियों पर कार्रवाई करते हुए राशि चिटफंड निवेशक न्याय कार्यक्रम के तहत राशि लौटाई जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने निवेशकों से बातचीत करतेे हुए कहा कि यदि निवेशकों को चिटफंड उक्त कंपनियों के द्वारा खरीदी गई संपत्ति की जानकारी हो, उसे प्रशासन कोे बताए ताकि प्रशासन उस पर आवश्यक कार्रवाई कर सके और उस संपत्ति की कुर्की कर निवेशकों का पैसा लौटाया जा सकें।

READ MORE : CG Breaking : सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, जारी हो गया डीए और एचआर बढ़ाने का आदेश

CM Bhupesh Baghel : उल्लेखनीय है कि रायपुर जिले में अनियमित वित्तीय कम्पनियों की सम्पत्ति कुर्क किए जाने के 20 प्रकरण दर्ज किये गये है, जिसमें से अभी तक 19 प्रकरणों में अतःकालीन आदेश पारित किया जा चुका है। साथ ही जिला एवं सत्र न्ययायाधीश द्वारा 14 प्रकरणों में आदेश पारित किया गया है। 07 अनियमित वित्तीय कम्पनियों की सम्पत्ति की नीलामी की कार्यवाही पूर्ण हो चुकी है, जिससे 19 करोड़ 53 लाख की राशि प्राप्त हुई है। इसमें से 2 करोड़ 10 लाख की राशि दुर्ग जिले के निवेशकों को वितरण के लिए भेजा गया है।

CM Bhupesh Baghel : 08 अनियमित वित्तीय कम्पनियों की सम्पत्ति की नीलामी की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। 09 अनियमित वित्तीय कम्पनी की सम्पत्ति अन्य जिलो में होने के कारण संबंधित जिलो को कार्यवाही के लिए भेजा गया है। अनियमित वित्तीय कम्पनी देवयानी प्रापर्टी लिमिटेड के 9 हजार 8 सौ 66 निवेशको को 4 करोड़ 14 लाख रुपए का वितरण पूर्व में किया जा चुका है। आज हुये कार्यक्रम में गोल्डन की इन्फा, आरोग्य धन वर्षा, निर्मल इन्फास्ट्रक्चर चिटफण्ड कंपनियों के निवेशकों को वापस लौटाए गए है।

Next Story