Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Car Launch In August : कार के शौकीनों के लिए खुशखबरी, अगस्त में लॉन्च होंगी ये पांच कारें, एक क्लिक में जानें सभी की खासियत

Sharda Kachhi
1 Aug 2023 7:12 AM GMT
Car Launch In August :
x

Car Launch In August :

Car Launch In August : अगर आप खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है। अगस्त महीने में भारतीय कार बाजार में कई कारें लॉन्च होने को तैयार हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महीने में किस कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में किस कार को …

Car Launch In August :

Car Launch In August :

Car Launch In August : अगर आप खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है। अगस्त महीने में भारतीय कार बाजार में कई कारें लॉन्च होने को तैयार हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महीने में किस कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में किस कार को लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। इसकी जानकारी हम आपको इस खबर में दे रहे हैं।

टाटा पंच सीएनजी
Car Launch In August : टाटा की ओर से माइक्रो एसयूवी के तौर पर पंच को ऑफर किया जाता है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगस्त महीने में इसके सीएनजी वैरिएंट को भी भारतीय बाजार में लाया जाएगा। कंपनी की ओर से इस एसयूवी के सीएनजी वैरिएंट को ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया गया था। इसकी खूबी यह है कि यह सीएनजी के साथ आने के बाद भी बूट स्पेस खत्म नहीं होगा। क्योंकि इस एसयूवी में ड्यूल सीएनजी सिलेंडर को दिया जाएगा।

सिट्रॉएन सी3 एयरक्रॉस
Car Launch In August : सिट्रॉएन की ओर से भी अगस्त महीने में नई एसयूवी को लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने कुछ समय पहले सी3 एयरक्रॉस एसयूवी को पेश किया था। लेकिन अब इसे इस महीने लॉन्च किया जाएगा। यह कंपनी की ओर से आने वाली चौथी पेशकश होगी। इससे पहले सिट्रॉएन की ओर से सी3, सी3 इलेक्ट्रिक, सी5 एयरक्रॉस को ऑफर किया जाता है।

READ MORE : August Bank Holiday : अगस्त में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, फटाफट निपटा लें जरूरी काम, देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

मर्सिडीज जीएलसी
Car Launch In August : मर्सिडीज की ओर से भी नौ अगस्त को जीएलसी 2023 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। इस दमदार एसयूवी को नौ अगस्त को भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर लाया जाएगा। यह अपनी मौजूदा जीएलसी के मुकाबले ज्यादा बड़ी और ज्यादा फीचर्स के साथ आएगी।

टोयोटा रूमीऑन
Car Launch In August : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टोयोटा की ओर से भी भारतीय बाजार में बजट एमपीवी को पेश करने की तैयारी हो रही है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से रूमीऑन नाम से नई बजट एमपीवी को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इस नाम से पहले ही मारुति की अर्टिगा को कई बाजारों में ऑफर करती है, जिनमें अफ्रीकी बाजार भी शामिल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे अगस्त महीने में दूसरे नाम से भारत में पेश किया जा सकता है। इसकी संभावित कीमत करीब 10 लाख रुपये के आस-पास से शुरू हो सकती है।

ह्यूंदै क्रेटा एडवेंचर
Car Launch In August : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ह्यूंदै की ओर से भी क्रेटा के एडवेंचर वर्जन को अगस्त महीने में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी की ओर से फेस्टिव सीजन में क्रेटा की बिक्री को बढ़ाने के लिए नया वर्जन लॉन्च किया जा सकता है। इसमें सामान्य क्रेटा के मुकाबले ज्यादा फीचर्स दिए जा सकते हैं और इसकी कीमत भी मौजूदा क्रेटा के मुकाबले थोड़ी ज्यादा हो सकती है। कंपनी इस नए वर्जन को लिमिटिड एडिशन के तौर पर भी ला सकती है।

Next Story