Begin typing your search above and press return to search.
Automobiles

Netflix अपने कर्मचारियों को देगी 7.4 करोड़ रुपये सैलरी, बस होना चाहिए चीज़ का ज्ञान...

Sharda Kachhi
31 July 2023 8:17 AM GMT
Netflix
x

Artificial Intelligence Job Opportunities: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) एक उभरता हुआ सेक्टर है. अगर आप AI टेक्नोलॉजी में परफेक्ट हैं तो बढ़िया मौके मिल सकते हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि एआई की समझ रखने वाले प्रोफेशनल करोड़पति भी बन सकते हैं. दिग्गज लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix एक ऐसा ही ऑफर लाया है जहां AI …

Netflix

Artificial Intelligence Job Opportunities: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) एक उभरता हुआ सेक्टर है. अगर आप AI टेक्नोलॉजी में परफेक्ट हैं तो बढ़िया मौके मिल सकते हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि एआई की समझ रखने वाले प्रोफेशनल करोड़पति भी बन सकते हैं. दिग्गज लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix एक ऐसा ही ऑफर लाया है जहां AI प्रोफेशनल्स को करोड़पति बनने का मौका मिल रहा है. दरअसल, अमेरिकी कंपनी एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोडक्ट मैनेजर की हाइरिंग कर रही है. इस पोस्ट के लिए नेटफ्लिक्स 9 लाख डॉलर यानी लगभग 7.4 करोड़ रुपये सालाना सैलरी देगी.

नेटफ्लिक्स के अंदर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के कामकाज को बढ़ावा देने के लिए एआई प्रोडक्ट मैनेजर की हाइरिंग की जा रही है. इस पोजिशन का ऑफिशियल नाम ‘प्रोडक्ट मैनेजर – मशीन लर्निंग प्लेटफॉर्म’ है. जिसे भी ये नौकरी मिलेगी, कंपनी उसे 3 लाख डॉलर से लेकर 9 लाख डॉलर तक सैलरी देगी. इंडियन करेंसी में ये रकम लगभग 2.4-7.4 करोड़ रुपये के बीच है.

Netflix हेडक्वार्टर में पोस्टिंग
यह पोस्ट नेटफ्लिक्स के मशीन लर्निंग प्रोग्राम को आगे बढ़ाने के लिए है. एआई प्रोडक्ट मैनेजर की पोस्टिंग नेटफ्लिक्स के लोस गैटोस, कैलिफोर्निया स्थित हेडक्वार्टर में हो सकती है. इसके अलावा वेस्ट कोस्ट में दूर-दराज रहकर भी काम करना पड़ सकता है. इस रोल के तहत कंटेंट एक्विजिशन और पर्सनलाइजिंग यूजर रिकमंडेशन समेत कंपनी के बिजनेस में एआई के इस्तेमाल को बेहतर तरीके से आगे बढ़ाना है.

ऐसे मदद कर रहा AI
कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि 190 से ज्यादा देशों में हमारे 23 करोड़ से भी ज्यादा मेंबर्स हैं. नेटफ्लिक्स पूरी दुनिया में एंटरटेनमेंट के फ्यूचर को आकार दे रहा है. मशीन लर्निंग/ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मेंबर्स की प्राइवेसी से लेकर हमारे पेमेंट प्रोसेस और दूसरे रेवेन्यू पर फोकस्ड पहल को बेहतर कर रही है.

हॉलीवुड में AI के खिलाफ हड़ताल
इस जॉब के लिए कैंडिडेट के पास आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की क्वालिफिकेशन होनी चाहिए. इसके अलावा मशीन लर्निंग प्लेटफॉर्म के साथ काम करने का एक्सपीरियंस भी होना चाहिए. बता दें कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एआई को बढ़ावा देने की वजह से हॉलीवुड में तगड़ा विरोध प्रदर्शन हो रहा है. अमेरिका के कई राइटर्स और आर्टिस्ट्स के संगठन हड़ताल कर रहे हैं.

Sharda Kachhi

Sharda Kachhi

    Next Story