Begin typing your search above and press return to search.
Makeup & Skincare

Easy way to remove wrinkles : क्या आप भी है त्वचा के झुर्रियां से परेशान, तो हटाने के लिए अपनाए ये आसान तरीका, करें इन चीजों का इस्तेमाल...

Rohit Banchhor
29 July 2023 3:10 PM GMT
Easy way to remove wrinkles
x

Easy way to remove wrinkles : त्वचा में रिंकल्स का होना यानी खूबसूरती में धब्बे के बराबर। हालांकि ये समस्या बेहद साधारण हो गई है लेकिन फिर भी स्किन पर इसका काफी असर पड़ता है। रिंकल्स को कम करने के लिए कई सारे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स के साथ-साथ ट्रीटमेंट मौजूद हैं। हालांकि ये काफी महंगे हो …

Easy way to remove wrinkles

Easy way to remove wrinkles : त्वचा में रिंकल्स का होना यानी खूबसूरती में धब्बे के बराबर। हालांकि ये समस्या बेहद साधारण हो गई है लेकिन फिर भी स्किन पर इसका काफी असर पड़ता है। रिंकल्स को कम करने के लिए कई सारे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स के साथ-साथ ट्रीटमेंट मौजूद हैं। हालांकि ये काफी महंगे हो सकते हैं, जिससे लोगों की जेब पर ज्यादा असर हो सकता है। लेकिन रिंकल्स की इस समस्या को आप घरेलू नुस्खों से भी कम कर सकते हैं। बता दें कि इन नुस्खों का मेडिकल ट्रीटमेंट के मुकाबले नतीजा ज्यादा नहीं हो सकता लेकिन ये स्किन हेल्थ के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

Read More: Tips For Remove Wrinkles : क्या चेहरे पर दिखने लगी है झुर्रियां, आज ही शुरू कर दे ये काम, सोने जैसी चमकने लगेगी स्किन…

शहद- रिंकल्स के लिए शहद भी फायदेमंद साबित हो सकता है। ये स्किन में नमी को बरकार रखता है। अपनी स्किन में थोड़ा से शहद को लगाएं। 10 से 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।
एलोवेरा- एलोवेरा हमारी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है। इसमें मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं। रोजाना त्वचा पर ताजी एलोवेरा जेल लगाने से हाइड्रेशन बरकरार रहता है। इससे रिंकल्स और फाइन लाइन्स को कम करने में मदद मिलती है।
कोकोनट ऑयल- नारियल का तेल फैटी एसिड से भरपूर होता है, जो त्वचा को हाइड्रेट और पोषण देने में मदद कर सकता है। सोने से पहले अपनी त्वचा पर थोड़ी मात्रा में नारियल तेल की धीरे से मालिश करें।

Read More : Homemade Face Serum : झुर्रियों ने कर रखा है परेशान तो अपनाये इन घरेलु उपायों को, ख़त्म हो जाएगी सारी परेशानी, देखें आसान तरीका…

ऑलिव ऑयल- जैतून के तेल में एंटीऑक्सिडेंट और हेल्दी फैट्स होते हैं जो त्वचा की हेल्थ के लिए बेहद फायदेमंद है। अपनी त्वचा पर रोजाना ऑलिव ऑयल लगाएं और कुछ मिनट के लिए छोड़ दें। आप कुछ समय के बाद धो लें।
ग्रीन टी और खीरा- खीरे से त्वचा हाइड्रेट रहती है। स्किन पर फ्रेशनेस के लिए आप खीरे की स्लाइस को अपनी आंखों और चेहरे पर रख सकते हैं। इसके अलावा, ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है जो त्वचा के लिए फायदेमंद हो सकती है। ग्रीन टी को बनाकर ठंडा होने परचेहरे के टोनर के रूप में इस्तेमाल करें।

Next Story