Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

IND vs WI : टेस्ट के बाद वनडे में गर्दा उड़ाएंगे रोहित शर्मा, तोड़ सकते हैं सचिन का ये रिकॉर्ड!

Sharda Kachhi
26 July 2023 2:31 PM GMT
IND vs WI :
x

IND vs WI :

IND vs WI : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों फुल फॉर्म में चल रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तीन पारियों में एक शतक और दो अर्धशतक के साथ 240 रन बनाए। अपनी कप्तानी में एक और सीरीज जीत के अलावा बल्लेबाजी फॉर्म …

IND vs WI :
IND vs WI :

IND vs WI : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों फुल फॉर्म में चल रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तीन पारियों में एक शतक और दो अर्धशतक के साथ 240 रन बनाए। अपनी कप्तानी में एक और सीरीज जीत के अलावा बल्लेबाजी फॉर्म के लिहाज से भी यह सीरीज इसलिए भी अच्छी रही क्योंकि 27 जुलाई से तीन वनडे मैचों की सीरीज होनी हैं।

IND vs WI: रोहित के पास आगामी वनडे सीरीज में दिग्गज सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर दूसरा सबसे तेज दस हजार रन पूरा करने का मौका है। रोहित के अभी 236 पारियों में 9825 रन हैं और वह यह जादुई आंकड़ा छूने से 175 रन दूर हैं। सचिन ने दस हजार रन 259 पारियों में पूरे किए थे। रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है जिन्होंने 205 पारियों में दस हजार रन पूरे किए थे।

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर भारत ने 1-0 से कब्जा किया। पहला टेस्ट भारत ने पारी और 141 रन से जीता था लेकिन दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन बारिश के कारण खेल न होने से जीत से आठ विकेट दूर खड़ी भारतीय टीम को ड्रॉ से संतोष करना पड़ा।

read more : CG New Police Range : छत्‍तीसगढ़ में दो और नए पुलिस रेंज, सुगबुगाहट हुई तेज, पढ़ें पूरी खबर

10 हजारी में सिर्फ कोहली सक्रिय
IND vs WI: रोहित शर्मा भारत के लिए 10 हजार वनडे रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज बन जाएंगे। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और महेंद्र सिंह धोनी ने 10 हजार रन का आंकड़ा पार किया है। तेंदुलकर के सबसे ज्यादा 18426 रन हैं। उन्होंने अपने करियर में 463 वनडे खेले थे। कोहली ने 274 वनडे में ही 12898 रन बना लिए हैं।

IND vs WI: इस मामले में तीसरे स्थान पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली हैं। गांगुली ने 308 मैचों में 11221 रन बनाए थे। द्रविड़ के 10768 और धोनी के 10599 रन हैं। रोहित शर्मा से आगे सिर्फ कोहली ही हैं जो अभी सक्रिय हैं। उनके अलावा सभी ने संन्यास ले लिया है।

Next Story