Begin typing your search above and press return to search.
INTERNATIONAL

Indian woman crosses PAK border to meet lover : "सीमा हैदर जैसा मामला" पाकिस्तानी प्रेमी से मिलने भारतीय महिला ने पार कर दिया बॉर्डर, सदमे में पति, बोला- सहेली से मिलने के बहाने...

Sharda Kachhi
24 July 2023 6:55 AM GMT
Indian woman crosses PAK border to meet lover
x

नई दिल्ली : भारत में सीमा हैदर चर्चा का विषय बनी हुई हैं, इस बीच एक और सीमा हैदर जैसी खबर सामने आ रही है. एक भारतीय लड़की भी अपने प्यार से मिलने के लिए सरहद पार पाकिस्तान पहुंच गई है. सीमा हैदर जहां ऑनलाइन गेम पब्जी खेलते हुए सचिन के प्यार में पड़ी और …

Indian woman crosses PAK border to meet loverनई दिल्ली : भारत में सीमा हैदर चर्चा का विषय बनी हुई हैं, इस बीच एक और सीमा हैदर जैसी खबर सामने आ रही है. एक भारतीय लड़की भी अपने प्यार से मिलने के लिए सरहद पार पाकिस्तान पहुंच गई है. सीमा हैदर जहां ऑनलाइन गेम पब्जी खेलते हुए सचिन के प्यार में पड़ी और फिर नेपाल के रास्ते भारत आ गई. वहीं, अंजू नाम की भारतीय महिला अपने फेसबुक प्यार नसरुल्लाह से मिलने के लिए पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा पहुंच गई है.

बता दें कि, अंजू नाम की भारतीय महिला अपने फेसबुक प्रेमी नसरुल्लाह से मिलने के लिए पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा पहुंची है। राजस्थान में अलवर जिले के भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र में काम करने वाली अंजू अपने पति और दो बच्चों को छोड़कर पाकिस्तान पहुंच गई।

सोशल मीडिया के जरिए हुई थी दोस्ती
बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के जरिए पाकिस्तान के नसरुल्लाह नाम के युवक से महिला की दोस्ती हुई और वह उसके प्यार में इतनी पागल हुई कि अपने दो बच्चों और पति को छोड़कर पाकिस्तान पहुंच गई। पति को फोन करके सिर्फ इतना ही बताया कि वह लाहौर में है और अपनी सहेली से मिलने आई है। तीन-चार दिन में वह वापस भारत आ जाएगी। लेकिन पाकिस्तानी मीडिया में भारत की इस महिला अंजू पत्नी अरविंद के पहुंचने की खबर प्रकाशित होने के बाद भिवाड़ी में हड़कंप मच गया।

बच्चों ने किया वीडियो कॉल तो हुआ खुलासा-
जानकारी के मुताबिक, मूलतः उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के खरपुरा गांव निवासी अरविंद की पत्नी अंजू तीन दिन पहले लाहौर पहुंच गई। रविवार को बच्चों से जब वीडियो कॉल पर बात की, तो उसने बताया कि वह अपनी सहेली से मिलने लाहौर पहुंची है। तब इसके पति और परिवार वालों को पता चला। यह क्रिश्चियन परिवार है और अलवर के टपूकड़ा के टेरा ईजीलेस सोसाइटी में रहते हैं। वैसे तो अरविंद साल 2005 से भिवाड़ी में जॉब कर रहा है और इसकी शादी साल 2007 में मध्यप्रदेश के गुना जिला निवासी अंजू से हुई थी। अंजू भी भिवाड़ी के टपूकड़ा में एक कंपनी में जॉब करती है।

उसके पति अरविंद ने बताया, मुझे सिर्फ इतना पता चला है कि वह अपनी सहेली से मिलने के लिए लाहौर गई है। जब उसे पूछा गया कि पाकिस्तान में नसरुल्लाह नाम के व्यक्ति से मिलने गई है तो उसने कहा कि मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। उसने इस बात से भी इनकार किया कि वो पबजी खेलती है। अंजू ने पूर्व में ही पासपोर्ट बनवा लिया था और उसके पुराने पते से पासपोर्ट बना हुआ है, ऐसा जानकारी में आया है।

पति को नहीं लगी भनक
बता दें कि पति को पत्नी अंजू के लाहौर जाने की कोई भनक नहीं लगी और न ही इस बात का घर में कोई जिक्र किया गया। उन्होंने बताया कि इससे पहले वह कभी भी घर से बाहर नहीं गई थी। एक बार फरीदाबाद अपने रिश्तेदार से मिलने गई थी। लेकिन अब जब से सुना है कि वह पाकिस्तान में है, तो उसने बताया कि अब इस संबंध में मैं क्या कह सकता हूं? लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि वह जल्दी आ जाएगी। क्योंकि उसने बताया है कि तीन-चार दिन में भारत आ जाएगी। अरविंद के 15 साल की बेटी और पांच साल का बेटा है।

सबसे बड़ी बात यह है कि अंजू ने पाकिस्तान जाने के लिए एक नया सिम खरीदा था, जिसका नंबर भी उसने अपने पति को नहीं दिया। इस सूचना के बाद स्थानीय पुलिस और इंटेलिजेंस एजेंसियां भी मौके पर पहुंच गई और पूछताछ कर रही हैं।

जांच कर रही सुरक्षा एजेंसियां
डीपीओ डीआईआर बाला मुश्ताक खान ने पुष्टि की कि लड़की की फेसबुक फ्रेंडशिप के बाद भारत से डीआईआर आई है। लड़की के संबंध में जांच की जा रही है। लड़की पुलिस के पास है और सुरक्षा एजेंसियां लड़की की जांच कर रही हैं, जैसे ही लड़की का पता चलेगा, मीडिया को स्थिति के बारे में सूचित किया जाएगा।

https://www.youtube.com/watch?v=-aIz-r-hl6Ahttps://www.youtube.com/watch?v=-aIz-r-hl6A

Next Story