Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Big News : भरभराकर गिर गई स्कूल जिम की छत, मलबे में दबने से नौ की मौत-कई घायल, हर तरफ मची चीख-पुकार

Sharda Kachhi
24 July 2023 3:25 AM GMT
Big News :
x

Big News :

Big News : एक बड़ा हादसा हो गया है। के हेइलोंगजियांग प्रांत के किकिहार शहर में एक स्कूल में बनी जिम (व्यायामशाला) की छत गिर गई, जिससे जिम में मौजूद नौ लोगों की मलबे में दबने से मौत हो गई। Big News : बताया जाता है कि किकिहार शहर में स्थित 34 मिडिल स्कूल …

Big News :
Big News :

Big News : एक बड़ा हादसा हो गया है। के हेइलोंगजियांग प्रांत के किकिहार शहर में एक स्कूल में बनी जिम (व्यायामशाला) की छत गिर गई, जिससे जिम में मौजूद नौ लोगों की मलबे में दबने से मौत हो गई।

Big News : बताया जाता है कि किकिहार शहर में स्थित 34 मिडिल स्कूल में स्थित जिम में 19 लोग मौजूद थे। तभी अचानक से भरभराकर जिम की छत गिर गई, जिससे जिम में मौजूद लोग मलबे की चपेट में आ गए। घटना के वक्त चार लोग हादसे में बच गए और 15 लोग फंस गए। अभी तक 13 लोगों को मलबे से निकाल लिया गया है, जिनमें से नौ की मौत हो गई और चार का अभी भी गंभीर हालत में इलाज चल रहा है।

READ MORE : BIG NEWS : कई जंगलों में लगी भीषण आग, मुसीबत में फंसी पर्यटकों की जान, सबसे बड़ा निकासी अभियान जारी

जांच में हुआ हादसे की वजह का खुलासा
Big News : मलबे में फंसे दो लोगों को बचाने के लिए बचाव कार्य चल रहा है। प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि स्कूल जिम के बराबर में ही एक अन्य इमारत का निर्माण हो रहा था और उस इमारत में निर्माण कार्य करने वाले मजदूरों ने स्कूल जिम की छत पर परलाइट रख दिया था। बारिश की वजह से वह परलाइट पानी सोखकर भारी हो गया और उसके वजन से छत गिर गई।

क्या होता है परलाइट
Big News : बता दें कि परलाइट ज्वालामुखी से निकला एक प्राकृतिक अकार्बनिक गैर विषाक्त पदार्थ होता है, जो रासायनिक रूप से एक प्रकार का वोल्कैनिक ग्लास होता है। इसमें पानी को सोखने की क्षमता होती है। चीन के कई इलाकों में इन दिनों भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि भारी बारिश से निर्माण कमजोर हुआ और फिर परलाइट के वजन के चलते हादसा हो गया। घटना के बाद इमारत का निर्माण करने वाली कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारियों को हिरासत में ले लिया गया है और आगे की जांच चल रही है।

Next Story