Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

MP News : नहीं थम रहा दलितों के साथ अत्याचार, युवक ने दूसरे जाति के शख्स पर लगाया गंभीर आरोप, बोला- गलती से छूने के बदले में पूरे चेहरे पर लगाया मानव मल

Sharda Kachhi
23 July 2023 9:50 AM GMT
MP News
x

छत्तरपुर। ध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में एक दलित व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि दूसरी जाति के एक व्यक्ति ने उसके चेहरे और शरीर पर मानव मल लगा दिया, क्योंकि दलित व्यक्ति ने गलती से उसे ग्रीस लगे हाथ से छू लिया था. एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शिकायत के आधार …

MP News

छत्तरपुर। ध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में एक दलित व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि दूसरी जाति के एक व्यक्ति ने उसके चेहरे और शरीर पर मानव मल लगा दिया, क्योंकि दलित व्यक्ति ने गलती से उसे ग्रीस लगे हाथ से छू लिया था. एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शिकायत के आधार पर आरोपी को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित दशरथ अहिरवार ने शनिवार को पुलिस से संपर्क किया।

अहिरवार के चेहरे और शरीर पर लगाया मानव मल -
अहिरवार ने दावा किया कि यह घटना शुक्रवार को हुई जब वह छतरपुर जिला मुख्यालय से लगभग 35 किलोमीटर दूर बिकौरा गांव में पंचायत के लिए नाली के निर्माण में लगे हुए थे। उन्होंने कहा कि पटेल पास के हैंडपंप पर स्नान कर रहे थे।

अहिरवार ने दावा किया कि उसने गलती से निर्माण कार्य में इस्तेमाल किया जा रहा ग्रीस लगे हाथ से पटेल को छू लिया। उन्होंने शनिवार को महाराजपुर पुलिस स्टेशन के पास दावा किया, "इसके बाद, पटेल नहाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे मग में पास में पड़ा मानव मल लाया और इसे मेरे सिर और चेहरे के साथ मेरे पूरे शरीर पर लगा दिया।"

पंचायत ने अहिरवार पर ही लगा दिया जुर्माना-
उस व्यक्ति ने यह भी दावा किया कि पटेल ने उसे जातिसूचक भी गाली दी। अहिरवार ने आरोप लगाया, "मैंने मामले की सूचना पंचायत को दी और बैठक बुलाई, लेकिन उस दौरान भी पंचायत ने मुझ पर ही 600 रुपये का जुर्माना लगा दिया।" अहिरवार से पूछा गया कि उसने शुक्रवार को ही पुलिस में शिकायत दर्ज क्यों नहीं कराई, तो उसने कहा कि वह काम बीच में छोड़कर नहीं जा सकता था।

कई धाराओं के तहत मामला दर्ज-
पुलिस उपमंडल अधिकारी मनमोहन सिंह बघेल ने कहा, "रामकृपाल पटेल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (सार्वजनिक रूप से अश्लील कृत्यों या शब्दों के लिए सजा) और 506 (आपराधिक धमकी) और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।"

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ की कार्रवाई-
बघेल ने कहा कि जब अहिरवार अन्य लोगों के साथ काम कर रहे थे, तो वे पास में नहा रहे पटेल के साथ मजाक कर रहे थे। पुलिस अधिकारी ने कहा, "वे खेल-खेल में एक-दूसरे पर चीजें फेंक रहे थे, तभी अहिरवार ने पटेल के हाथ पर ग्रीस लगा दिया। इसके बाद, पटेल ने हाथ से मानव मल उठाया और अहिरवार की पीठ पर फेंक दिया।"

बघेल ने कहा, "अहिरवार शनिवार को शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचे। पंचायत पर अहिरवार के दावे के बारे में पूछे जाने पर, बघेल ने कहा कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी और पीड़िता की उम्र 40 से 45 साल के बीच है।

Next Story