Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : कुंवारे शिक्षक के खिलाफ 12 लड़कियों ने लगाया छेड़खानी का आरोप, पहले भी की गई थी शिकायत...

Sharda Kachhi
22 July 2023 8:56 AM GMT
CG News
x

डोंगरगढ़। गुरु और शिष्य का रिश्ता बेहद ही पवित्र माना जाता है, लेकिन कई बार ऐसा कुछ हो जाता है कि गुरु और शिष्य का रिश्ता शर्मसार हो जाता है। ऐसा ही एक मामला एक बार फिर सामने आया है। यहां एक शिक्षक पर छात्राओं के साथ छेड़खानी करने का आरोप लगा है। छात्राओं ने …

CG Newsडोंगरगढ़। गुरु और शिष्य का रिश्ता बेहद ही पवित्र माना जाता है, लेकिन कई बार ऐसा कुछ हो जाता है कि गुरु और शिष्य का रिश्ता शर्मसार हो जाता है। ऐसा ही एक मामला एक बार फिर सामने आया है। यहां एक शिक्षक पर छात्राओं के साथ छेड़खानी करने का आरोप लगा है। छात्राओं ने आरोप लगाया कि शिक्षक उन्हें अकेले में बुलाया करते थे। हद तो तब हुई जब प्रबंधन ने शिकायत आने के बाद तक मामले को दबाएं रखा। अब राज्य बाल संरक्षण आयोग ने इस मामले में हस्तक्षेप किया है। राज्य बाल सरंक्षण ने 12 से अधिक छात्राओं के बयान दर्ज किए है। वहीं अब इस मामले में स्कूल प्रबंधन ने मोहारा पुलिस चौकी में शिक्षक के खिलाफ शिकायत की है।

बता दें कि राज्य बाल संरक्षण आयोग को गोपनीय सूचना मिली थी कि यहां पर छात्राओं के साथ शिक्षक द्वारा अश्लील हरकत व छेड़खानी की जा रही है। जब आयोग की सदस्य संगीता गजभिए मामलें की जांच में पहुंची तो छात्राएं व अन्य बच्चें खुलकर सामनें आएं। यहां तक कि आठ माह पूर्व पिछलें शैक्षणिक सत्र में छात्राओं के साथ हुए छेड़खानी के मामलें भी खुलें। लेकिन हद तो यह है कि पूर्व में हुई छेड़खानी की शिकायत स्टॉफ से की गई थी तो जिम्मेदारों ने बात को स्कूल में ही दबा दिया। इसलिए ऐसी हरकत करनें वालें शिक्षक का और हौसला और बढ़ गया।

बुधवार को आयोग की सदस्य दोपहर 12 बजें से रात 9 बजें तक स्कूल में जांच करती रही। सभी स्टॉफ व बच्चों से लिखित में बयान लिए गए। बयान में दो छात्राओं ने स्कूल के व्याख्याता व राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी राजेश ठाकुर पर गंभीर आरोप लगाएं है। कक्षा दसवीं की छात्रा ने आयोग की सदस्य के नाम लिखें शिकायती पत्र में बताया कि शिक्षक राजेश ठाकुर ने अकेले में बुलाकर बातचीत किया और प्रपोज करतें हुए कहा कि क्या तुम मेरी GF बनोगी। मेरी शादी भी नहीं हुई है।

इसके बाद छात्रा ने बिना कुछ जवाब दिए अपने क्लास में चली गई। शिक्षक के हरकत की जानकारी स्कूल स्टॉफ को दी। लेकिन स्टॉफ ने यह कहकर पर्दा डाल दिया कि उनकी आदत तो ऐसी ही है। जब शिक्षक को जानकारी मिली की उसनें स्टॉफ को शिकायत कर दी है। जिसके बाद छात्रा से मिलकर कहा कि मैनें तुम्हें GF बनने का मतलब गर्लफ्रेंड नहीं ग्रेट फाइटर बननें के लिए कहा था।

Next Story