Begin typing your search above and press return to search.
INTERNATIONAL

Guinness World record News : वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते-बनाते ये शख्स हो गया अंधा, जाने क्या थी वजह...

Sharda Kachhi
21 July 2023 7:55 AM GMT
Guinness World record News
x

नई दिल्ली : दुनिया भर में लोग रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराने के लिए बहुत सी अनोखी और पागलपन भरी चीजें करते हैं. इसी उद्देश्य से नाइजीरिया में एक शख्स ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World record) तोड़ने की उम्मीद में खुद को सात दिनों तक रोने के लिए मजबूर किया, बीबीसी के …

Guinness World record News

नई दिल्ली : दुनिया भर में लोग रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराने के लिए बहुत सी अनोखी और पागलपन भरी चीजें करते हैं. इसी उद्देश्य से नाइजीरिया में एक शख्स ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World record) तोड़ने की उम्मीद में खुद को सात दिनों तक रोने के लिए मजबूर किया, बीबीसी के अनुसार, टेम्बू एबेरे ने अपनी दृष्टि कुछ समय के लिए खो दी क्योंकि वह आंसू बहाने के विश्व रिकॉर्ड के प्रयास में पूरे एक सप्ताह तक लगातार रोने की कोशिश कर रहे थे. परिणामस्वरूप, 45 मिनट के लिए आंशिक रूप से अंधे होने से पहले उन्हें सिरदर्द, सूजे हुए चेहरे और सूजी हुई आँखों का सामना करना पड़ा

एबेरे ने आउटलेट को बताया, ”मुझे फिर से रणनीति बनानी पड़ी और अपना रोना कम करना पड़ा,” उन्होंने आगे कहा, कि वह अपने आंसू निकालने के लिए दृढ़ थे – उन्होंने जीडब्ल्यूआर के लिए आवेदन नहीं किया, इसलिए इसे गिना नहीं जा सका. लेकिन, वह पश्चिम अफ्रीकी राष्ट्र में एकमात्र रिकॉर्ड-ब्रेकर नहीं है, कई नाइजीरियाई लोग रिकॉर्ड तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि देश में लोगों को ये रिकॉर्ड बनाने का जुनून सवार है.

एक अन्य उदाहरण में, मई में हिल्डा बासी नामक शेफ ने “नाइजीरियाई व्यंजनों को मानचित्र पर लाने” के लिए 100 घंटे तक लगातार खाना पकाने का प्रयास किया. टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, मशहूर हस्तियों और यहां तक ​​कि देश के उपराष्ट्रपति ने भी उनकी सराहना की, आधिकारिक वेबसाइट guinnessworldrecords.com पर संदेशों की बाढ़ आ गई, जो दो दिनों तक क्रैश रही.

26 वर्षीय व्यक्ति 93 घंटे और 11 मिनट तक खाना पकाने में कामयाब रहा और 2019 में भारत में बनाए गए पिछले कुकिंग मैराथन रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब रहा. जीडब्ल्यूआर ने नाइजीरियाई लोगों से अपने पागल प्रयासों से सावधान रहने का आग्रह किया है और लोगों को पंजीकरण कराने या अपने रिकॉर्ड को पहचाने जाने का जोखिम उठाने की सलाह दी है.

Next Story