Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

PM Kisan Yojana: जानिए कब आएगी पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त? 27 या 28 जुलाई में है उलझन तो एक क्लिक में जानें सही तारीख!

Sharda Kachhi
20 July 2023 6:40 AM GMT
PM Kisan Yojana:
x

PM Kisan Yojana:

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: प्रधानमंत्री किसान योजना से जुड़े किसानों को 14वीं किस्त मिलने वाली है। ऐसे में योजना से जुड़े किसानों की खुशी दोगुनी हो गई है, लेकिन तारीख को लेकर अब एक बड़ी उलझन देखने को मिल रही है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर 14वीं किस्त कब आ सकती है और …

PM Kisan Yojana:
PM Kisan Yojana:

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: प्रधानमंत्री किसान योजना से जुड़े किसानों को 14वीं किस्त मिलने वाली है। ऐसे में योजना से जुड़े किसानों की खुशी दोगुनी हो गई है, लेकिन तारीख को लेकर अब एक बड़ी उलझन देखने को मिल रही है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर 14वीं किस्त कब आ सकती है और ये तारीख को लेकर उलझन आखिर क्या है।

एक वेबसाइट पर 28 जुलाई
PM Kisan Samman Nidhi Yojana: दरअसल, 14वीं किस्त को लेकर इसलिए उलझन पैदा हो रही है क्योंकि एक सरकारी वेबसाइट पर किस्त जारी होने का तारीख 28 जुलाई 2023 बताई गई है। इसमें जानकारी दी गई है कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जुलाई सुबह 11 बजे 14वीं किस्त किसानों को जारी करेंगे और उनसे संवाद भी करेंगे।

READ MORE : Rockey और Rani की Love Story में Alia Bhatt की साड़ी कलेक्शन से नहीं हटेगी नजर, देखें ये शानदार फोटो

दूसरी पर 27 जुलाई
PM Kisan Samman Nidhi Yojana: वहीं, दूसरी तरफ पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर 14वीं किस्त जारी होने की तारीख 27 जुलाई 2023 बताई गई है। वेबसाइट पर लिखा गया है कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम किसान स्कीम की 14वीं किस्त 27 जुलाई 2023 को जारी करेंगे।'

कब आ सकती है 14वीं किस्त?
PM Kisan Samman Nidhi Yojana: जाहिर है कि अब ऐसे में उलझन पैदा होगी क्योंकि जहां एक सरकारी वेबसाइट किस्त जारी होने की तारीख 27 जुलाई बता रही है, तो दूसरी वेबसाइट 28 जुलाई बता रही है। ऐसे में जाहिर है कि सरकार को ही ये साफ करना चाहिए।

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: गौरतलब, है कि पीएम किसान योजना के अंतर्गत पात्र किसानों को साल में तीन बार 2-2 हजार रुपये मिलते हैं। वहीं, इस बात 14वीं किस्त के रूप में किसानों को दो हजार रुपये मिलेंगे।

Sharda Kachhi

Sharda Kachhi

    Next Story