Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Top CNG SUV : ये रही देश की सबसे किफायती CNG एसयूवी कारें, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग! जानिए सभी की खासियत

Sharda Kachhi
19 July 2023 2:39 PM GMT
Top CNG SUV :
x

Top CNG SUV :

Top CNG SUV : अगर आप CNG कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है। भारतीय बाजार में सीएनजी वाहन धीरे-धीरे काफी लोकप्रिय हो गए हैं। पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों और बढ़ती स्वामित्व लागत ने खरीदारों को बाय-फ्यूल सीएनजी कारों और ईवी जैसे ग्रीन मोबिलिटी …

Top CNG SUV :
Top CNG SUV :

Top CNG SUV : अगर आप CNG कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है। भारतीय बाजार में सीएनजी वाहन धीरे-धीरे काफी लोकप्रिय हो गए हैं। पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों और बढ़ती स्वामित्व लागत ने खरीदारों को बाय-फ्यूल सीएनजी कारों और ईवी जैसे ग्रीन मोबिलिटी वाहनों को अपनाने के लिए प्रेरित किया है।

ऐसे में अगर आप एक एसयूवी वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं जो सीएनजी से भी चलती हो तो बाजार में कई विकल्प उपलब्ध हैं। यहां हम आपको भारत में सबसे किफायती सीएनजी एसयूवी के बारे में बता रहे हैं जो इस समय 10 लाख रुपये एक्स-शोरूम से कम कीमत पर उपलब्ध हैं।

Maruti Suzuki Fronx CNG
Maruti Suzuki Fronx S-CNG (मारुति सुजुकी फ्रोंक्स एस-सीएनजी) की एक्स-शोरूम कीमत 8.42 लाख रुपये से 9.28 लाख रुपये है। यह 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड बाय-फ्यूल पेट्रोल इंजन के साथ आती है। यह कार सीएनजी मोड में 76.5 बीएचपी का पावर और 98.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

READ MORE : Visa free countries for indians 2023 : भारतीय पासपोर्ट की बढ़ी ताकत, जानिए कितने देशों में मिलेगी वीजा फ्री एंट्री, देखें पूरी लिस्ट

Hyundai Exter CNG
Top CNG SUV : ह्यूंदै ने हाल ही में भारत में Exter (एक्सटर) सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च की है और यह बाय-फ्यूल सीएनजी ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध है। एक्सटर सीएनजी की एक्स-शोरूम कीमत 8.24 लाख रुपये से 8.97 लाख रुपये है। इसमें 1.2-लीटर बाय-फ्यूल पेट्रोल इंजन मिलता है जो सीएनजी मोड में 68 बीएचपी का पावर और 95 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Maruti Suzuki Brezza CNG
Maruti Suzuki Brezza S-CNG (मारुति सुजुकी ब्रेजा एस-सीएनजी) में 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड बाय-फ्यूल पेट्रोल इंजन मिलता है। सीएनजी मोड में यह इंजन 86.7 बीएचपी का पावर और 121 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। इस समय ब्रेजा एस-सीएनजी की एक्स-शोरूम कीमत 9.24 लाख रुपये से 12.15 लाख रुपये है।

Tata Punch iCNG
Top CNG SUV : इस लिस्ट में Tata Punch (टाटा पंच) का भी विशेष जिक्र किया जा रहा है। टाटा पंच का नया सीएनजी वर्जन आने वाले हफ्तों में लॉन्च किया जाएगा और यह भारत में सबसे सस्ती सीएनजी एसयूवी बन सकती है। इसमें 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड बाय-फ्यूल पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन अल्ट्रोज iCNG में 76 बीएचपी का पावर और 97 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Next Story