Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Gramin avas nyay yojana : छत्‍तीसगढ़ सरकार शुरु करेगी ग्रामीण आवास न्याय योजना, CM भूपेश ने किया ऐलान, जानिए

Sharda Kachhi
19 July 2023 2:09 PM GMT
Gramin avas nyay yojana :
x

Gramin avas nyay yojana :

Gramin avas nyay yojana : रायपुर। राज्य सरकार एक और न्‍याय योजना स्टार्ट करने जा रही है। इसका नाम ग्रामीण आवास न्‍याय योजना होगा। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को विधानसभा में इसकी घोषणा की। Gramin avas nyay yojana : सदन में अनुपुरक बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए मुख्‍यमंत्री बघेल ने कहा कि …

Gramin avas nyay yojana :
Gramin avas nyay yojana :

Gramin avas nyay yojana : रायपुर। राज्य सरकार एक और न्‍याय योजना स्टार्ट करने जा रही है। इसका नाम ग्रामीण आवास न्‍याय योजना होगा। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को विधानसभा में इसकी घोषणा की।

Gramin avas nyay yojana : सदन में अनुपुरक बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए मुख्‍यमंत्री बघेल ने कहा कि सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण 2011 की सर्वे सूची के आधार पर प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास की पात्रता निर्धारित होने से वर्तमान स्थिति में प्रदेश के ज़रूरतमंद परिवारों को आवास स्वीकृति में कठिनाई हो रही है। इसे दूर करने के लिए पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा किए गए सर्वे के आधार पर पात्र परिवारों के लिए राज्य के संसाधनों से "ग्रामीण आवास न्याय योजना" प्रारंभ करने की घोषणा करता हूँ।

READ MORE : CG BIG BREAKING : सदन में CM भूपेश बघेल ने की कई बड़ी घोषणाएं, 4 फीसदी बढ़ा कर्मचारियों का DA, संविदा कर्मचारियों को भी मिली खुशखबरी!

Gramin avas nyay yojana : सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण 2011 की सर्वे सूची के आधार पर प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास की पात्रता निर्धारित होने से जरूरतमंद परिवारों को आवास स्वीकृत करने में कठिनाई हो रही थी। इसे दूर करने राज्य के संसाधनों से ग्रामीण आवास न्याय योजना आरंभ की जाएगी। इसके लिए बजट में 100 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।

Next Story