Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Asia Cup Schedule : क्रिकेटप्रेमियों के लिए खुशखबरी, जारी हो गया एशिया कप का शेड्यूल, जानिए कहां होगा भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला?

Sharda Kachhi
19 July 2023 3:47 PM GMT
Asia Cup Schedule :
x

Asia Cup Schedule :

Asia Cup Schedule : नई दिल्ली : क्रिकेटप्रेमियों के लिए खुशखबरी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने आगामी एशिया कप का शेड्यूल आखिरकार जारी कर दिया। इस बार टूर्नामेंट का आयोजन 'हाइब्रिड मॉडल' में होगा। एशिया कप के मैच पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाएंगे। Asia Cup Schedule : …

Asia Cup Schedule :
Asia Cup Schedule :

Asia Cup Schedule : नई दिल्ली : क्रिकेटप्रेमियों के लिए खुशखबरी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने आगामी एशिया कप का शेड्यूल आखिरकार जारी कर दिया। इस बार टूर्नामेंट का आयोजन 'हाइब्रिड मॉडल' में होगा। एशिया कप के मैच पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाएंगे।

Asia Cup Schedule : भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे से इनकार के बाद एसीसी ने पीसीबी के 'हाइब्रिड मॉडल' को स्वीकार कर लिया। टीम इंडिया अपने मैच श्रीलंका में खेलेगी। वह पाकिस्तान के खिलाफ दो सितंबर को उतरेगी।

Asia Cup Schedule : एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने ट्वीट कर शेड्यूल जारी किया। उन्होंने लिखा, "मुझे बहुप्रतीक्षित पुरुष वनडे एशिया कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो विभिन्न देशों को एक साथ बांधने वाली एकता और एकजुटता का प्रतीक है। आइए क्रिकेट की उत्कृष्टता के जश्न में शामिल हों और हम सभी को जोड़ने वाले बंधनों को संजोएं।"

टूर्नामेंट का शेड्यूल

तारीख मैच जगह
30 अगस्त पाकिस्तान बनाम नेपाल मुल्तान
31 अगस्त बांग्लादेश बनाम श्रीलंका कैंडी
2 सितंबर पाकिस्तान बनाम भारत कैंडी
3 सितंबर बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान लाहौर
4 सितंबर भारत बनाम नेपाल कैंडी
5 सितंबर अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका लाहौर
सुपर-4 राउंड
6 सितंबर A1 बनाम B2 लाहौर
9 सितंबर B1 बनाम B2 कोलंबो
10 सितंबर A1 बनाम A2 कोलंबो
12 सितंबर A2 बनाम B1 कोलंबो
14 सितंबर A1 बनाम B1 कोलंबो
15 सितंबर A2 बनाम B2 कोलंबो
फाइनल
17 सितंबर सुपर4- 1 बनाम 2 कोलंबो

READ MORE : Vu Masterpiece QLED : इंडियन मार्केट में गर्दा उड़ाने Vu ने लॉन्च किया इतने लाख का स्मार्ट टीवी, घर को बना देगा थिएटर, जानिए खासियत

मुल्तान में खेला जाएगा टूर्नामेंट का पहला मैच
Asia Cup Schedule : टूर्नामेंट में छह टीमों को दो-दो ग्रुपों में बांटा गया है। ग्रुप-ए में भारत, मेजबान पाकिस्तान और नेपाल है। वहीं, ग्रुप-बी में बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका है। उद्घाटन मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में 30 अगस्त को खेला जाएगा। वहीं, श्रीलंका की जमीन पर पहला मैच 31 अगस्त को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच कैंडी में होगा।

भारत का शेड्यूल
Asia Cup Schedule : भारतीय टीम अपना पहला मैच दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ कैंडी में खेलेगी। इसके बाद उसी मैदान पर चार सितंबर को उसका मुकाबला नेपाल से होगा।

दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर-फोर चरण में जाएंगी
Asia Cup Schedule :प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर फोर चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी और इस चरण में शीर्ष दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। एशिया कप इस बार 50 ओवर के प्रारूप में खेला जाएगा। विश्व कप से पहले टीमों को अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने का यह सुनहरा मौका होगा।

पहले लाहौर में ही होने थे चार मैच
Asia Cup Schedule :पीसीबी द्वारा तैयार किए गए मूल मॉडल के अनुसार, पाकिस्तान को सिर्फ एक शहर में चार मैचों की मेजबानी करनी थी। हालांकि, इस महीने नए अध्यक्ष जका अशरफ के नेतृत्व में नए पीसीबी प्रशासन के कार्यभार संभालने के बाद मुल्तान को दूसरे आयोजन स्थल के रूप में जोड़ा गया था। मुल्तान को केवल शुरुआती मैच की मेजबानी करनी है, जबकि लाहौर में तीन मैच होंगे। इसमें एक सुपर फोर मैच शामिल है।

लाहौर में दो मैच खेलेगी अफगानिस्तान की टीम
Asia Cup Schedule : बांग्लादेश को तीन सितंबर को लाहौर में अफगानिस्तान से खेलना है और उसके बाद पांच सितंबर को यहां श्रीलंका की टीम अफगानिस्तान से खेलेगी। शेड्यूल में यह भी बताया गया है कि भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश पहले दौर में शीर्ष चार में किसी भी स्थान पर रहे, लेकिन इन टीमों को का क्रम तय रहेगा। पाकिस्तान A1 और भारत A2 रहेगा। श्रीलंका बी1 और बांग्लादेश बी2 होगा। यदि नेपाल और अफगानिस्तान सुपर फोर चरण में जाते हैं, तो वे बाहर होने वाली टीम का स्थान ले लेंगे।

Next Story