Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Rainfall Alert : अगले पांच दिनों तक इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

Sharda Kachhi
18 July 2023 3:09 AM GMT
Rainfall Alert :
x

Rainfall Alert :

Rainfall Alert : देश के कई राज्यों में भारी बारिश ने तबाही मचाकर रख दी है. पहाड़ी से मैदानी इलाकों तक बारिश से तबाही की तस्वीरें सामने आ रही हैं. मौसम विभाग की मानें तो अभी कुछ दिनों तक देश में मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने वाला है. पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक …

Rainfall Alert :
Rainfall Alert :

Rainfall Alert : देश के कई राज्यों में भारी बारिश ने तबाही मचाकर रख दी है. पहाड़ी से मैदानी इलाकों तक बारिश से तबाही की तस्वीरें सामने आ रही हैं. मौसम विभाग की मानें तो अभी कुछ दिनों तक देश में मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने वाला है. पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक अभी मॉनसून की बारिश का दौर जारी रहेगा. IMD के मुताबिक, उत्तर पूर्वी और पूर्वी भारत के हिस्सों में अगले चार से पांच दिनों तक हल्की बारिश देखने को मिलेगी.

उत्तराखंड में बारिश से नहीं राहत
Rainfall Alert : देहरादून समेत उत्तराखंड के कई जिलों में आज सुबह से ही भारी बारिश हो रही है. आईएमडी ने आज, 18 जुलाई को कुमाऊं क्षेत्र में भारी से बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस साल मॉनसून का सबसे ज्यादा असर देहरादून, गढ़वाल और कुमाऊं के निचले इलाकों में पड़ रहा है. अगले पांच दिन राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश की संभावना है.

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट
Rainfall Alert : मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और ओडिशा में अगले पांच दिनों के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. वहीं, उत्तराखंड में अगले दो दिनों के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग की मानें तो गुजरात में 19 जुलाई से भारी से बहुत भारी बारिश देखने को मिलेगी.

READ MORE : Opposition Meeting LIVE : बेंगलुरु में आज होगी विपक्षी पार्टियों की अहम बैठक, शरद पवार भी होंगे शामिल, जानिए विस्तार से…

नई दिल्ली में बारिश
Rainfall Alert : देश की राजधानी नई दिल्ली में यमुना का जलस्तर बढ़ जाने के कारण कई इलाकों में अभी भी पानी भरा हुआ है. ऐसे में मौसम विभाग ने नई दिल्ली में भी बारिश का अनुमान जताया है. आज (मंगलवार) नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा. वहीं, नई दिल्ली में मध्यम बारिश की गतिविधियां दर्ज की जा सकती हैं.

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल
Rainfall Alert : मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं लखनऊ में आज गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. गाजियाबाद की बात करें तो यहां भी आज बारिश की गतिविधियां दर्ज की जाएंगी. वहीं, आज यहां न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.

अन्य राज्यों का हाल
Rainfall Alert : मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, हिमाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. हरियाणा, उत्तरी पंजाब, दक्षिणी गुजरात, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी तेलंगाना, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और केरल में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

Next Story