Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 19 July 2023 : भगवान गणेश की इन राशियों पर बरसेगी कृपा, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल…

Rohit Banchhor
18 July 2023 5:13 PM GMT
Horoscope Today 5 Nov 2022
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 19 July 2023 : समस्त 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। आज बुधवार का दिन है। बुधवार भगवान गणेश को समर्पित है। भगवान गणेश, भगवान शिव (Lord Shiva) और माता पार्वती (Goddess Parvati) के पुत्र है। भगवान गणेश (Lord Ganesha) को मान प्रतिष्ठा के …

Horoscope Today 5 Nov 2022

नई दिल्ली। Horoscope Today 19 July 2023 : समस्त 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। आज बुधवार का दिन है। बुधवार भगवान गणेश को समर्पित है। भगवान गणेश, भगवान शिव (Lord Shiva) और माता पार्वती (Goddess Parvati) के पुत्र है। भगवान गणेश (Lord Ganesha) को मान प्रतिष्ठा के साथ बुद्धि का देवता भी माना जाता है।

Read More : Adhik Maas 2023 : आज से 16 अगस्त तक अधिकमास, फटाफट नोट कर लें महत्व और पौराणिक आधार, एक क्लिक में जानें सबकुछ

मेष- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध से बचें। कारोबार के सुधार से किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में कमी आएगी। सेहत का ध्यान रखें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।
वृष- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। आय में कठिनाई एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति रहेगी। मित्रों के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी।
मिथुन- मानसिक शान्ति रहेगी। जीवनसाथी का साथ रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। भाग-दौड़ अधिक रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना है।
कर्क- मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार मे परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। परिवार की समस्या बढ़ सकती हैं। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। स्थान परिवर्तन की सम्भावना है।

सिंह- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। तरक्की हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। वस्त्रों आदि के प्रति रुझान बढ़ सकता है। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं।
कन्या- वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। माता-पिता का साथ मिलेगा। भागदौड़ अधिक रहेगी। बातचीत में संयत रहें। मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। क्रोध के अतिरिक्त से बचें। किसी सज्‍जन से भेंट हो सकती है। सन्तान से मतभेद हो सकते हैं।
तुला- मानसिक शान्ति रहेगी। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कारोबार में सुधार होगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। मानसिक कठिनाइयां बढ़ेंगी। कुटुम्ब परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्र उपहार में प्राप्त होंगे। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त्र होंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा।
वृश्चिक- शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। व्यवधान आ सकते हैं। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। पारिवारिक समस्याएं यथावत रहेंगी। आय कम एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।-

Read More : Horoscope Today 18 July 2023 : सावन में ये राशियां पाएंगी हनुमान जी का आशीर्वाद, जानिए सभी जातकों का हाल…

धनु- मानसिक शान्ति रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। लाभ की स्थिति में भी सुधार होगा। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। माता से धन की प्राप्ति होगी।
मकर- आत्मविश्वास में कमी आएगी। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मानसिक अशान्ति रहेगी, लेकिन वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। कारोबार को गति मिलेगी। आय असन्तोषजनक रहेगी। वाहन सुख में कमी आएगी। विवादों से दूर रहें। सन्तान को कष्ट होगा।
कुंभ- मन परेशान रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति भी होगी। आय में वृद्धि होगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। कार्यक्षेत्र की परिस्थितियों में सुधार होगा। कुछ पुराने मित्रों से सम्पर्क हो सकते हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। माता को स्वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं।
मीन- पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में सुधार होगा। आय में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। शैक्षिक कार्यों में ध्यान दें। व्यवधान आ सकते हैं। संयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि के सुखद परिणाम मिलेंगे।

Next Story