Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Car Care Tips : बारिश के मौसम में कार ड्राइव करते समय इन बातों का रखें खास ध्यान, सबसे पहले विंडशील्ड पर करवाएं ये काम, जानें डिटेल

Sharda Kachhi
16 July 2023 6:13 AM GMT
Car Care Tips :
x

Car Care Tips :

Car Care Tips : बारिश के मौसम में कार चलाते समय सतर्कता बेहद जरूरी है। कई बार तेज बारिश के कारण विजिबिलिटी काफी कम हो जाती है। हम इस खबर में आपको ऐसी टिप्स बता रहे हैं, जिसे करवाने से आप आसानी से बारिश के समय में भी बिना परेशानी कार को बेहतर विजिबिलिटी के …

Car Care Tips :
Car Care Tips :

Car Care Tips : बारिश के मौसम में कार चलाते समय सतर्कता बेहद जरूरी है। कई बार तेज बारिश के कारण विजिबिलिटी काफी कम हो जाती है। हम इस खबर में आपको ऐसी टिप्स बता रहे हैं, जिसे करवाने से आप आसानी से बारिश के समय में भी बिना परेशानी कार को बेहतर विजिबिलिटी के साथ चला सकते हैं।

होती है परेशानी
Car Care Tips : बारिश के समय कार चलाने में सबसे बड़ी परेशानी तब होती है जब सामने की ओर दिखाई नहीं देता। इसका कारण यह होता है कि बारिश के समय विंडशील्ड पर पानी रूकने लगता है और धीरे-धीरे साफ होता है। जिससे ड्राइवर को देखने में परेशानी होती है।

अपनाएं यह उपाय
Car Care Tips : अगर आप भी बारिश के समय कार चलाते हैं। तो एक खास तरह का स्प्रे बाजार और पॉलिश में आसानी से मिलती है, जिससे विजिबिलिटी बेहतर हो जाती है। इसे वाटर रिपेलेंट कहा जाता है। इसे कार की विंडशील्ड पर लगाने के बाद बारिश का पानी रूकता नहीं है।

READ MORE : BIG News : ACB के रडार पर IAS अधिकारी, इन दो अफसरों की बढ़ी मुश्किलें, FIR दर्ज करने की सिफारिश

रखें इस बात का ध्यान
Car Care Tips : बारिश के समय अगर आप अपनी कार की विंडशील्ड पर वाटर रिपेलेंट का उपयोग करते हैं तो ध्यान रखें कि यह काफी जल्द विंडशील्ड से हट जाता है। आमतौर पर एक बार लगाने के बाद यह करीब एक हफ्ते तक विंडशील्ड पर रहता है। हांलाकि विंडशील्ड पर बार-बार वाइपर के उपयोग के कारण इसकी उम्र कम भी हो सकती है। इसलिए कोशिश करें कि अगर आप अपनी कार को बारिश में लगातार उपयोग करते हैं तो इसे हर हफ्ते उपयोग में लाएं। जिससे आपको बारिश के समय कार चलाने में आसानी होगी।

आसानी से है उपलब्ध
Car Care Tips : वाटर रिपेलेंट कई तरह से बाजार में उपलब्ध है। इसे क्रीम, पॉलिश, स्प्रे और लिक्विड के रूप में आसानाी से बाजार से खरीदा जा सकता है। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी इसकी कीमत करीब 200 से एक हजार रुपये तक है। अपनी जरूरत और बजट के मुताबिक आप आसानी से इसे खरीद सकते हैं।

Next Story