Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

IND vs WI : टीम इंडिया की इस जोड़ी ने तोड़ा 21 साल पुराना रिकॉर्ड, गावस्कर और सहवाग को भी पछाड़ा, एक नजर मैच के अपडेट्स पर...

Sharda Kachhi
14 July 2023 4:45 AM GMT
IND vs WI :
x

IND vs WI :

IND vs WI : वेस्टइंडीज और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच की पहली पारी में भारत ने बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 150 के स्कोर में ऑलआउट हो गई, जिसके जवाब में भारत ने दो विकेट खोकर 312 रन बना चुकी है। …

IND vs WI :
IND vs WI :

IND vs WI : वेस्टइंडीज और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच की पहली पारी में भारत ने बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 150 के स्कोर में ऑलआउट हो गई, जिसके जवाब में भारत ने दो विकेट खोकर 312 रन बना चुकी है।

IND vs WI : टीम इंडिया की तरफ से पारी की शुरुआत करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने शतकीय पारी खेली। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 229 रनों की साझेदारी की। शतकीय पारी के साथ दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने 21 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

रोहित-यशस्वी ने तोड़ा 21 साल पुराना रिकॉर्ड
IND vs WI : रोहित-यशस्वी ने बाद में संजय बांगड़ और वीरेंद्र सहवाग की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप को तोड़ दिया। साल 2002 में सहवाग और बांगड़ ने पारी की शुरुआत करते हुए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 201 रनों की साझेदारी बनाई थी। वहीं 13 जुलाई को रोहित और यशस्वी ने मिलकर यह रिकॉर्ड तोड़ दिया।

read more : Salman Khan: नहीं होगी ‘प्रेम की शादी’? फिल्म से जुड़ी अफवाह का सामने आया सच, पढ़ें पूरी खबर

17 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूटा
IND vs WI : रोहित ने 10 चौकों और दो छक्कों के साथ 103 रन की तो यशस्वी ने 14 चौकों की मदद से नाबाद 143 रन की पारी खेली। इसी शतकीय पारी के साथ दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। रोहित-यशस्वी वेस्टइंडीज की सरजमीं पर 2006 के बाद शतकीय साझेदारी करने वाले पहले सलामी जोड़ी बने। भारत की केवल चार सलामी जोड़ियों ने कैरिबियाई मैदान पर शतकीय साझेदारी की है।

इन सलामी जोड़ियों के बीच हुई है शतकीय साझेदारी
IND vs WI : साल 1971 में सुनील गावस्कर और अशोक मांकड़ ने नाबाद 123 रनों की साझेदारी की थी। गावस्कर ने अंशुमन गायकवाड़ के साथ भी मिलकर कैरिबियाई मैदान पर शतकीय साझेदारी बनाई थी। इसके बाद वीरेंद्र सहवाग और वसीम जाफर की सलामी जोड़ी ने मिलकर साल 2006 में 159 रन बनाए थे। रोहित और यशस्वी ने मिलकर 17 साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। यशस्वी जयसवाल ने 61वें ओवर में जेसन होल्डर की गेंद पर चौका मारकर सहवाग और जाफर की साझेदारी को तोड़कर एक नया रिकॉर्ड कायम किया है।

IND vs WI : दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने मेजबान टीम पर 162 रनों की बढ़त बना ली है। मैदान पर यशस्वी जयसवाल 146 और विराट कोहली 36 पर नाबाद खेल रहे हैं।

Next Story