Begin typing your search above and press return to search.
Health & Fitness

Weight Loss Snacks : इन चीजों के सेवन से पिघलने लगती है चर्बी, मोटापा से मिलेगा छुटकारा, जाने क्या है वो चीज...

Rohit Banchhor
13 July 2023 2:55 PM GMT
Weight Loss Snacks
x

Weight Loss Snacks : वजन बढ़ने के कारण बहुत से लोग परेशान हो रहे है। ऐसे में हम आपको बताएँगे इसका उपाय। परन्तु वजन घटाना इतना आसान भी नहीं है। कई बार तो जिम में पसीना बहाकर और खूब डाइटिंग के बावजूद भी कोई असर नहीं दिखता है। अगर आप भी हर नुस्खा आजमाकर देख …

Weight Loss Snacks

Weight Loss Snacks : वजन बढ़ने के कारण बहुत से लोग परेशान हो रहे है। ऐसे में हम आपको बताएँगे इसका उपाय। परन्तु वजन घटाना इतना आसान भी नहीं है। कई बार तो जिम में पसीना बहाकर और खूब डाइटिंग के बावजूद भी कोई असर नहीं दिखता है। अगर आप भी हर नुस्खा आजमाकर देख चुके हैं लेकिन वजन कम नहीं हो रहा है तो आज हम आपको 5 ऐसी बेजोड़ चीज बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनी डाइट में शामिल कर आप वजन को एक झटके में छुटकारा पा सकते हैं।

Read More : helth care : हृदय के लिए लाभकारी होती है ये चाय,कई गंभीर बीमारियों को देती है मात…

भुने चने-
वेट घटाने में भुना चना भी जबरदस्त फायदा पहुंचा सकता है। इसमें भरपूर मात्रा में फाइबर, प्रोटीन और जटिल कार्बाेहाइड्रेट पाए जाते हैं, जो लंबे समय तक पेट को भरा रखते हैं और ज्यादा खाने से रोकते हैं।
बादाम-
हेल्दी स्नैक्स में बादाम का नाम सबसे पहले आता है। यह पोषक तत्वों से भरपूर है। पेट को काफी देर तक भरा रखता है। अगर आप बादाम का सेवन भिगोकर करते हैं तो यह और भी बढ़िया ऑप्शन हो सकता है।
बेरीज और ग्रीक योगर्ट-
अगर आपकी डाइट में ग्रीक योगर्ट और बेरीज शामिल है तो भी वजन तेजी से घटाने में मदद मिलती है। योगर्ट में प्रोटीन और कैल्शियम अच्छी-खासी मात्रा में पाया जाता है और बेरीज एंटीऑक्सीडेंट, मिनरल्स से भरपूर होता है। ये सभी भूख को कम करने में मदद करते हैं।

Read More : Weight Loss: वजन घटाने अब जिम जाने की जरूरत नहीं, एलोवेरा के उपयोग से सप्ताह भर में कम हो रहा लोगों का वजह, जानिए कारण

नट बटर और सेब-
सेब में काफी प्रचुर मात्रा में फाइबर और कम मात्रा में कैलोरी होती है। बादाम या मूंगफली के बटर के साथ अगर आप सेब खाते हैं तो शरीर में हेल्दी फैट, प्रोटीन और कार्बाेहाइड्रेट पहुंचता है। इससे आप ज्यादा खाने से बच जाते हैं और वजन कम हो सकता है।
हम्मस-
वजन कम करने में हम्मस काफी फायदेमंद है। अगर हम्मस में आप कई सब्जियां मिलाकर खाते हैं तो प्रोटीन और फाइबर काफी ज्यादा हो जाएगी। सुबह या शाम के वक्त इसे खाना काफी बेहतर माना जाता है।

Next Story