Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Naxalite surrender : 2 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, बड़ी नक्सली घटनाओं में था शामिल...

Rohit Banchhor
13 July 2023 4:17 PM GMT
Naxalite surrender
x

बीजापुर। Naxalite surrender माओवादियों उपेक्षा व प्रताड़ना से तंग आकर एवं छत्तीसगढ़ शासन के पुनर्वास एवं आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर 2 लाख के इनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया। बताया जाता है कि संगठन में यह इंसास रायफल धारण करता था। Read More : Naxalite surrender : 5 लाख के इनामी नक्सली कमांडर ने किया सरेंडर, …

Naxalite surrender

बीजापुर। Naxalite surrender माओवादियों उपेक्षा व प्रताड़ना से तंग आकर एवं छत्तीसगढ़ शासन के पुनर्वास एवं आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर 2 लाख के इनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया। बताया जाता है कि संगठन में यह इंसास रायफल धारण करता था।

Read More : Naxalite surrender : 5 लाख के इनामी नक्सली कमांडर ने किया सरेंडर, कई बड़ी वारदातों में था शामिल…

बता दें कि बटालियन नम्बर 1 में कंपनी नम्बर 2 के प्लाटून नम्बर 3 का पार्टी के सदस्य हरीश पदम ऊर्फ पोज्जा ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया। माओवादी द्वारा आत्मसमर्पण करने पर उसे शासन की आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति के तहत् 25 हजार रूपये की राशि उप पुलिस अधीक्षक डीआरजी विनीत कुमार साहू द्वारा दी गई। बताया जाता है कि गुरूवार को पुलिस अधीक्षक बीजापुर आंजनेय वार्ष्णेय, कमांडेंट 210 कोबरा, अशोक कुमार, द्वितीय कमान अधिकारी 168 बटालियन केरिपु आशीष कुमार राउत, उप पुलिस अधीक्षक डीआरजी विनीत कुमार साहू के समक्ष छत्तीसगढ़ शासन के पुनर्वास एवं आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर आत्मसमर्पण किया।

Read More : Naxalite Surrender : ईनामी महिला नक्सली समेत तीन ने किया सरेंडर, किया प्रोत्साहन राशि प्रदान…

इन घटनाओं में था शामिल-
3/4/2021 को टेकलगुड़ियम में पुलिस और माओवादियों के बीच हुए मुठभेड़ में शामिल था जिसमें 22 पुलिस जवान शहीद हुए थे ।
वर्ष 2022 में हीरापुर से पुतकेल के मध्य रोड निर्माण कार्य में सुरक्षा डयूटी पर निकले जवान पर घात लगाकर हमला करने में शामिल, घटना में केरिपु के 01 सहायक कमांडेंट शहीद हुए थे । 06 मार्च 2022 को थाना चिंतागुफा अंतर्गत एलमागुण्डा कैम्प पर बीजीएल एवं सुरका बम से हमला करने की घटना में शामिल।
10 जून 2022 को थाना पामेड़ क्षेत्रान्तर्गत तोंगगुड़ा कैम्प पर बीजीएल एवं सुरका बम से हमला करने की घटना में शामिल ।
10 जून 2022 को चेरला, तेलंगाना अन्तर्गत ग्राम चिन्नापुरम कैम्प पर बीजीएल एवं सुरका बम से हमला करने की घटना में शामिल ।
वर्ष 2023 को जिला सुकमा में कुंदेड़ से बेदरे की ओर निकली बाईक पेट्रोलिंग डीआरजी की पार्टी पर एम्बुश लगाकर हमला, घटना में डीआरजी सुकमा के 03 जवान शहीद हुए ।

Next Story