Begin typing your search above and press return to search.
Automobiles

Honda Dio 125 : स्पोर्टी लुक और पावरफुल फीचर्स के साथ होंडा डियो 125 हुआ भारत में लॉच, जुपिटर से होगा मुकाबला...

Rohit Banchhor
13 July 2023 2:13 PM GMT
Honda Dio 125
x

Honda Dio 125 : होंडा ने अपने धांसू स्कूटर डियो को बड़े बदलाव और पावरफुल इंजन के साथ डियो 125 के रूप में लॉन्च कर दिया है। होंडा मोटरसाइिकल एंड स्कूटर इंडिया के नए स्पोर्टी और आधुनिक डियो 125 स्कूटर के स्टैंडर्ड वेरिएंट को 83,400 रुपये और स्मार्ट वेरिएंट को 91,300 रुपये की शुरुआती एक्स …

Honda Dio 125

Honda Dio 125 : होंडा ने अपने धांसू स्कूटर डियो को बड़े बदलाव और पावरफुल इंजन के साथ डियो 125 के रूप में लॉन्च कर दिया है। होंडा मोटरसाइिकल एंड स्कूटर इंडिया के नए स्पोर्टी और आधुनिक डियो 125 स्कूटर के स्टैंडर्ड वेरिएंट को 83,400 रुपये और स्मार्ट वेरिएंट को 91,300 रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस के साथ पेश किया है। पर्ल सिरेन ब्लू, बर्ल डीप ग्राउंड ग्रे, पर्ल नाइट स्टार ब्लैक, मैट मार्वल ब्लू मेटलिक, मैट एक्सिस ग्रे मेटलिक, मैट सैंग्रिया रेड मैटलिक और स्पोर्ट्स रेड जैसे कलर वेरिएंट में पेश ऑल न्यू होंडा डियो 125 में खूबियों की भरमार है।

Read More : Honda OBD-2 :दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने लॉन्च की OBD-2, जाने इसकी फीचर…

यूथ की जरूरतों को रखा ध्यान में-
होंडा मोटरसाइिकल एंड स्कूटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेजिडेंट और सीईओ सुत्सुमु ओतानी का कहना है कि 2002 में होंडा डियो के लॉन्च के साथ एचएमएसआई भारत में मोटो-स्कूटर की अवधारणा लेकर आई। मोटरसाइकिल से इंस्पायर्ड डायनैमिक और अग्रेसिव लुक की वजह से होंडा डियो 125 देश के सबसे पसंदीदा स्कूटरों में शामिल हो गया। अब नए 125 सीसी अवतार में डियो 125 को खासतौर पर युवा भारतीय उपभोक्ताओं की महत्वाकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है।
स्पोर्टी डिजाइन और लेटेस्ट टेक्नॉलजी-
ऑल न्यू होंडा डियो 125 स्पोर्टी फ्रंट डिजाइन और ऐजी हैडलैंप और स्लीक पोजिशन लैंप के साथ आता है। क्रोम से लैस डुअल आउटलेट मफलर इसके स्पोर्टी डीएनए को बढ़ाता है और स्पोर्टी एग्जॉस्ट इसे और आकर्षक बनाता है। बाद बाकी इसमें मॉडर्न टेललैंप, नया स्प्लिट ग्रेब रेल, वेव डिस्क ब्रेक, अलॉय व्हील्स, नए ग्राफिक्स और नया लोगो इस मोटो स्कूटर के स्पोर्टी कैरेक्टर को और बेहतरीन बनाता है। होंडा डियो 125 में स्मार्ट फाइंड, स्मार्ट अनलॉक, स्मार्ट स्टार्ट,. स्मार्ट सेफ समेत काफी सारी अडवांस टेक्नॉलजी से लैस होकर आई है।

Read more : Honda Motorcycle & Scooter: होंडा लॉन्च करेगा 2 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी ने बनाया मास्टरप्लान, यहां जानें सबकुछ

इंजन और पावर-
नई होंडा डियो 125 में ओबीडी2 कंप्लायंट 125 सीसी का इंजन लगा है, जो कि एन्हांस्ड स्मार्ट पावर से युक्त है। होंडा की एन्हांस्ड स्मार्ट पावर टेक्नॉलजी इंजन के लिए परफॉर्मेंस ऐक्सेलरेटर है, जो फ्रिक्शन को कम कर एनर्जी आउटपुट को अनुकूलित करती है और साइलेंट स्टार्ट के साथ इंजन को पर्यावरण के अनुकूल बनाती है। इसमें अनोखा एसीजी स्टार्टर, बेहतर टंबल फ्लो, प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन, फ्रिक्शन में कमी और बेहतर कम्बशन और सॉलेनॉयड वॉल्व इसे बेहतरीन बनाते हैं। इसमें 12 इंच के फ्रंट व्हील के साथ टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और 171 एमएम का ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है।
फीचर्स की भरमार-
होंडा डियो 125 में फुल डिजिटल मीटर लगा है, जिसमें रेंज, एवरेज फ्यूल एफीशिएन्सी (कुल ईंधन दक्षता को डिस्प्ले करने के लिए) और रियल टाइम फ्यूल एफीशिएन्सी जैसे 3 रियल टाईम इन्फोर्मेटिक्स मिलते हैं, जो कि राइडिंग का अनुभव बेहतर करते हैं। इसके डिस्प्ले में ट्रिप, क्लॉक, साइड स्टैंड इंडीकेटर, स्मार्ट की और बैटरी इंडीकेटर, इकोइंडीकेटर और सर्विस ड्यू इंडीकेटर के साथ ही मालफंक्शन लाइट जैसी खूबियां हैं। डियो 125 आइडलिंग स्टॉप सिस्टम के साथ आता है, जो इंजन को ट्रैफिक लाइट या अन्य छोटे ब्रेक पर खुद ही बंद कर देता है और इससे फ्यूल की बेवजह बर्बादी नहीं होती और उत्सर्जन भी कम होता है।

Next Story