Begin typing your search above and press return to search.
Crime News

Crime News : लापता जैन मुनि की मिली लाश, दो दिन पहले गुमशुदगी की दर्ज की गई थी रिपोर्ट, आरोपी गिरफ्तार...

Sharda Kachhi
8 July 2023 11:57 AM GMT
Crime News
x

बेंगलुरु : कर्नाटक के बेलगावी से जैन समाज के मुनि आचार्य कामकुमार नंदी महाराज की हत्या का मामला सामने आया है। ये घटना बेलगावी के चिक्कोडी तालुका के हीरेकोडी ग्राम में की बताई जा रही है। जानकारी मिली है कि ये जैन मुनि 6 जुलाई से लापता थे। जैन मुनि की गुमशुदगी के संबंध में …

Crime Newsबेंगलुरु : कर्नाटक के बेलगावी से जैन समाज के मुनि आचार्य कामकुमार नंदी महाराज की हत्या का मामला सामने आया है। ये घटना बेलगावी के चिक्कोडी तालुका के हीरेकोडी ग्राम में की बताई जा रही है। जानकारी मिली है कि ये जैन मुनि 6 जुलाई से लापता थे। जैन मुनि की गुमशुदगी के संबंध में आचार्य कामकुमार नंदी ट्रस्ट के संचालक भीमप्पा उगरे ने शिकायत भी की थी।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की और एक संदिग्ध से पूछताछ की। उसने जैन मुनि की हत्या करने और बाद में शव को फेंक देने की बात कबूल कर ली। आरोपी ने पुलिस को बताया कि इस मामले में एक और शख्स शामिल है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

दो दिन पहले लापता हुए थे जैन मुनि-

पुलिस ने शनिवार को बताया कि बेलगावी जिले के एक गांव में अपने आश्रम से दो दिन पहले लापता हुए एक जैन मुनि की कथित तौर पर हत्या कर दी गई। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि आचार्य कामकुमार नंदी महाराज पिछले 15 सालों से नंदी पर्वत जैन बसदी में रह रहे थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 6 जुलाई को, बसदी भीमप्पा उगारे के प्रबंधक ने जैन मुनि के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। हमने जांच शुरू की और मामले के संबंध में दो लोगों को हिरासत में लिया।

आरोपी पुलिस को यह स्पष्ट जानकारी नहीं दे रहे हैं कि उन्होंने जैन मुनि की हत्या कहां की और उनका शव कहां फेंका? पुलिस ने शुक्रवार आधी रात तक कटकाबावी गांव में सर्च अभियान चलाया। जैन मुनि कामकुमार नंदी के शव की तलाश शनिवार को भी जारी है।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने आश्रम से जैन मुनि का अपहरण करने और उनकी हत्या करने की बात कबूल कर ली है। फिलहाल हिरेकोड़ी गांव के नंदी पर्वत आश्रम में सन्नाटा पसरा है। एहतियात के तौर पर गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Next Story