Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 7 July 2023 : मेष, कन्या, कुंभ राशि वाले न करें ये काम लक्ष्मी जी होंगी नाराज, जानिए सभी जातकों का हाल…

Rohit Banchhor
6 July 2023 5:24 PM GMT
Horoscope Today 1 May 2023
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 7 July 2023 सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन में असर पड़ता है। आज यानी शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) को समर्पित है। ग्रहों की चाल के …

Horoscope Today 1 May 2023

नई दिल्ली। Horoscope Today 7 July 2023 सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन में असर पड़ता है। आज यानी शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) को समर्पित है। ग्रहों की चाल के मुताबिक कल के दिन मेष राशि वाले कोई वाहन खरीदने के लिए सोच विचार कर सकते हैं, मौका बहुत शुभ है। कन्या राशि वाले अपने विरोधियों से सावधान रहें, अन्यथा आपको कोई भारी नुकसान हो सकता है। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

Read More : Horoscope Today 5 July 2023 : भगवान गणेश की कृपा से इन राशियों की होगी तरक्की, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल…

मेष राशि- कल का दिन ठीक रहने वाला है। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन शुभ बना देगी। विवाहित जीवन में नजदीकियों का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है। कल के दिन पति-पत्नी एक दूसरे के साथ में ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहेंगे। जिससे घर में खुशी का माहौल रहेगा। अगर आप किसी बात को लेकर कल परेशान हैं उसका हल भी आपके पास ही है बस कल आपको अपने ऊपर विश्वास रखने की आवश्यकता है।
वृषभ राशि- कल का दिन वृषभ राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है। कल आप अपने मित्रों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन वाहन चलाते समय ज्यादा सावधानी बरतें कोई दुर्घटना हो सकती है। आपका जीवन साथी आपको कितना प्यार करता है कल आप यह महसूस करेंगे और मायूसी से दूर होंगें। सबके साथ मिलकर ना रहकर कल आप अकेले में समय व्यतीत करना पसंद करेंगे।
मिथुन राशि- कल का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए भागदौड़ से भरा हुआ रहेगा। जो आपके स्वभाव में थकान के कारण कड़वाहट ला सकता है। इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं। सब समस्याओ से निबटने में अकेले ही करने में सक्षम होते हैं। किसी से मदद नहीं लेना चाहते हैं और अकेले में वक्त बिताना अधिक पसंद करते हैं हालांकि अकेले वक्त बिताना बहुत आसान नहीं है। फिर भी आप अपने लिए कुछ समय निकालने की कोशिश करेंगे।
कर्क राशि- कल का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए कुछ खास है। कल आप किसी विशेष फंक्शन में भाग ले सकते हैं और वहां पर आप नई दोस्त बनाएंगे जिससे आपका मन थोड़ा सा प्रसन्न रहेगा। आपके परिवार में यदि कल कोई बीमार है उसकी बीमारी को लेकर आप कुछ परेशान रहेंगे। इलाज में बहुत खर्चा भी हो सकता है, जिसे आप नजरअंदाज नहीं कर सकतें।

सिंह राशि- कल का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए जीवन में आनंद लेकर आएगा। बहुत लंबे समय के बाद काम के सिलसिले में की गई यात्रा आपके लिए लाभकारी साबित होगी। यात्रा में मिले हुए लाभ को लेकर आपको आपकी जिंदगी बहुत ही खूबसूरत नजर आएगी। कल आपका जीवन साथी आपके लिए कोई बहुत ही खास योजना बना सकता है। इससे आपका मन बहुत ही प्रसन्न होगा।
कन्या राशि- कल कन्या राशि के जातकों की बात करें तो उनकी सेहत बहुत बढ़िया रहेगी। आपने अपने मन में जो भी भ्रम पाल रखा था वह दूर होगा। अपने चरित्र को और ज्यादा प्रभावशाली और मजबूत बनाने के लिए सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा ले घर में अनावश्यक खर्चों की बढ़ोतरी आपका मन चिंतित रहेगा जो आपके मन की शांति को फोन करेगा। कल आप अपने घर में छोटे- छोटे सदस्यों के साथ गप्पे मार कर अपना समय व्यतीत कर सकती हैं।
तुला राशि- कल के दिन तुला राशि के जातकों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है कल आपके किसी कीमती वस्तु के चोरी होने के योग बन रहे हैं चोरी होने की वजह से आपका मूड बहुत खराब हो सकता है भाई-बहन का प्रयोग सहयोग आपको आगे बढ़ने में प्रोत्साहित करेगा अपने व्यवहार में थोड़ी सी मिठास लाये गुस्से को अपने ऊपर हावी ना होने दें। छोटी मोटी बातों पर आपा ना खोेए जो आपका भला करना चाहते हैं, उनके दिल को ठेस हो लग सकती है।
वृश्चिक राशि- कल का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए पैसों से भरा होने वाला है यदि आप की सगाई हो चुकी है। वे जातक कल अपने मंगेतर बहुत सी खुशियां पाएंगे। कल के दिन आप अपने अपने लिए और अपने परिवार के लिए कुछ समय निकालें अपने अंदर की कमियों को दूर करने की कोशिश करें और अपनी खूबियों पर गौर फरमाए आपके व्यवहार में सकारात्मक परिवर्तन आने के कारण आपके परिवार में खुशियों का माहौल आएगा।

Read More : Sawan 2023: आज से पवित्र श्रावण मास शुरू, इन उपायों से करें भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न, 8 सोमवार के साथ 2 माह चलेगा सावन का महीना

धनु राशि- कल का दिन धनु राशि के जातकों के लिए काफी थकावट वाला रहेगा। कल आपके संबंध आपके जीवनसाथी के साथ बहुत अच्छे रहेंगे। कल आपका जीवन साथी आपके लिए कुछ खास कर सकता है.जैसे कि कोई सरप्राइज गिफ्ट दे सकता है.कल आपको अपना कोई पुराना दोस्त मिलेगा और आप अपनी पुरानी यादों में खोए रहेंगे.आपका दोस्त आपकी कल बहुत ही प्रशंसा करेगा।
मकर राशि- मकर राशि के जातकों की बात करेंतो कल का दिन सेहत के हिसाब से ठीक-ठाक रहने वाला है. इन जातकों की सेहत बहुत समय से खराब चल रही थी. उन्हे कल कुछ आराम महसूस होगा.अपने आप को तरोताजा रखने के लिए दवाइयां समय से ले अच्छे डॉक्टर से परामर्श अवश्य ले.कल आपको अपने भाई या बहन किसी सगे संबंधी से धन लाभ हो सकता है।
कुंभ राशि- कल का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए सही रहने वाला है.आपके घर में काफी समय से रुके हुए कार्य को पूरा होने की संभावना है. घर के काम काज के हिसाब से सबसे अच्छा दिन है.यदि आप प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो कल आपके प्रेमी को आपकी कोई बात बहुत बुरी लग सकती है. इसीलिए तोल मोल कर बोले वरना वो आप से नाराज हो सकते हैं।
मीन राशि- कल का दिन मीन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा. मीन राशि के जातकों में धन को इकट्ठा करके और जोड़कर रखने की कला होती हैऔर इस हुनर से आप अपना धन बचा सकते हैं. आपके घर में जो भी हालात चल रहे हैं उन हालातों को काबू में रखने के लिए आप अपने भाई बहनों की मदद ले सकते हैं. वे आपकी मदद अवश्य करेंगे।

Next Story