Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Bollywood Celebs : गिनीज बुक में दर्ज हैं इन सितारों के नाम? वजह ऐसी जिसे जानकर दिल से करेंगे सलाम!

Sharda Kachhi
5 July 2023 2:17 PM GMT
Bollywood Celebs : गिनीज बुक में दर्ज हैं इन सितारों के नाम? वजह ऐसी जिसे जानकर दिल से करेंगे सलाम!
x

Bollywood Celebs : बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी अदाकारी के दम पर गिनीज बुक में नाम दर्ज कराया है। कुछ का नाम गिनीज बुक में होने की वजह जानकर आपको हैरानी भी हो सकती है। तो चलिए आपको बताते हैं वो कौन से सेलेब्स हैं जिनके नाम रिकॉर्ड दर्ज है। आशा भोसले …

Bollywood Celebs : बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी अदाकारी के दम पर गिनीज बुक में नाम दर्ज कराया है। कुछ का नाम गिनीज बुक में होने की वजह जानकर आपको हैरानी भी हो सकती है। तो चलिए आपको बताते हैं वो कौन से सेलेब्स हैं जिनके नाम रिकॉर्ड दर्ज है।

आशा भोसले
Bollywood Celebs : बॉलीवुड को हजारों बेहतरीन गाने देने वाली जानी मानी सिंगर आशा भोसले ने जाइए आप कहां, दम मारो दम, पिया तू अब तो आजा, हो जा रंगीला रे और चुरा लिया है तुमने जो दिल को जैसे बेहतरीन गाने गाए हैं। इनके नाम भी खास गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है। उन्होंने नाम साल 1947 से अब तक 20 से ज्यादा भारतीय भाषाओं में 11,000 से ज्यादा सोलो और डुएट गाने गाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

अमिताभ बच्चन
Bollywood Celebs : बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन के लाखों फैंस हैं लेकिन उनमें से कई यह बात नहीं जानते होंगे कि बिग बी का नाम भी गिनीज बुक में दर्ज है। दरअसल अमिताभ बच्चन 19 मशहूर सिंगर्स के साथ 'श्री हनुमान चालीसा' गाने वाले इकलौते एक्टर का खिताब उनके नाम है।

READ MORE : Data Protection Bill : डेटा प्रोटेक्शन से जुड़े मसौदा विधेयक को मिली मंजूरी, सामने आया बड़ा अपडेट! जानिए इसके बारे में सबकुछ

सोनाक्षी सिन्हा
Bollywood Celebs : एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा का नाम गिनीज बुक में मार्च 2016 में दर्ज किया गया था और इसकी वजह थोड़ी सी अजीब है। दरअसल एक्ट्रेस एक इवेंट में शामिल हुई थीं जहां एक समय पर सबसे ज्यादा महिलाओं ने अपने नाखूनों को पेंट किया था।

कुमार सानू
Bollywood Celebs : कुमार सानू के गानों के आज भी लाखों फैंस हैं। 90 के दशक से लेकर आज भी उनके गाने दिलचस्पी से सुने जाते हैं। कुमार सानू का नाम भी इस रिकॉर्ड बुक में दर्ज है। उन्होंने एक दिन में सबसे ज्यादा 28 गाने गाकर गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवाया था।

ललिता पवार
Bollywood Celebs : दिग्गज अदाकारा ललिता पवार को कौन नहीं जानता है। वह अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाती थीं। बॉलीवुड में सबसे लंबे समय तक काम करने वाली एक्ट्रेस बनने के लिए उनका नाम गिनीज बुक में दर्ज है। उन्होंने 12 साल की उम्र में डेब्यू किया था और 70 साल से ज्यादा समय तक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव रहीं।

अक्षय कुमार
Bollywood Celebs : फिल्म सेल्फी के प्रमोशन के दौरान अक्षय कुमार ने तीन मिनट में 184 सेल्फी लेने का गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Next Story