Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Aaj Ka Rashifal : इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, धन लाभ के साथ ही पद प्रतिष्ठा में होगी वृद्धि, पढ़ें अपना राशिफल

Sharda Kachhi
5 July 2023 3:31 PM GMT
Aaj Ka Rashifal : इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, धन लाभ के साथ ही पद प्रतिष्ठा में होगी वृद्धि, पढ़ें अपना राशिफल
x

Aaj Ka Rashifal : नई दिल्ली : दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का …

Aaj Ka Rashifal : नई दिल्ली : दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
Aaj Ka Rashifal : आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा और आप व्यवसाय में मन मुताबिक लाभ न कमाने के कारण भी अपने दैनिक खर्च आसानी से निकाल पाएंगे। परिवार में कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिससे आपका मन परेशान रहेगा। यदि किसी काम को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो वह पूरा हो सकता है। आपको किसी मामले में अनुभवी व्यक्ति से सलाह ले, तो आपके लिए लाभदायक रहेगा। बिजनेस कर रहे लोगों को किसी को साझेदार बनाने से बचना होगा। जो लोग विदेश जाने की इच्छा रखते हैं, उनकी यह इच्छा पूरी हो सकती है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
Aaj Ka Rashifal :आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी और पार्टनरशिप में किसी काम को करने में आप पार्टनर की सलाह मशवरा अवश्य करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में चल रही समस्या को यदि नजरअंदाज किया, तो वह कोई बड़ी बीमारी बन सकते हैं। आप यदि किसी से धन उधार लेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा, जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें आज अपने साथियों से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह उन्हे खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
Aaj Ka Rashifal :आज का दिन आपके लिए बिजनेस के मामले में कमजोर रहने वाला है। व्यवसाय में आपको अपनी सहयोगियों पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना होगा। यदि आपने नौकरी में कार्यरत लोगों ने अपने कामों में जल्दबाजी दिखाई, तो आपसे कोई गलती हो सकती है और उनके जूनियर उनका कोई नुकसान भी करा सकते हैं। आपको बिजनेस के मामले में अच्छा लाभ मिलेगा। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपका कामकाज बढ़ सकता है। आपको जीवनसाथी से किए हुए वादे को पूरा करना होगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से किए हुए वादे को पूरा करना होगा। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे धन उधार मांगने आ सकता है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ समस्या लेकर आने वाला है। परिवार की कलह आज आपके लिए सिरदर्द बनेगी और आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। यदि आपको कोई काम करना पड़े आप उसमें जल्दबाजी बिल्कुल ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें अपने कीमती सामानों को सुरक्षा अवश्य करें, नहीं समस्या हो सकती है। संतान पक्ष की ओर से आप आज कोई खुशखबरी आ सकती है और आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा लगने वाला है और आध्यात्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि रहेगी। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में भी आप आगे बढ़ेंगे। आपके परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपको जीवनसाथी से चल रही अनबन को आज बड़े सदस्यों की बातचीत की मदद से दूर होगी। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई एकाग्र होकर करनी होगी, तभी आप किसी परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे। आपको आज यदि किसी समस्या का सामना करना पड़ा है, तो उसमें अपने पिताजी से बातचीत अवश्य करें।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
Aaj Ka Rashifal :आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आप परिवार के सदस्यों के साथ आज किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, लेकिन यदि आप किसी काम को करने की योजना बनाकर आगे बढ़ेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है। यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा है, तो उसे आप नजरअंदाज ना करें और आप किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं। परिवार के लोगों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। साझेदारी में किसी काम को करने से आज आपको कोई बड़ा नुकसान हो सकता है।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला होगा। आपका कोई पुराना कर्ज उतर सकता है और यदि आपकी किसी परिचित से अनबन चल रही थी, तो वह दूर होगी। आप आज मन से थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन फिर भी आप अपने आवश्यक कार्य को समय नहीं देंगे। आपके किसी परिचित से आपको कोई जरूरी जानकारी शेयर करने से बचना होगा। व्यापार से संबंधित कोई बड़ा डिसीजन बहुत ही सोच विचारकर ले। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। आप आज अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे।

read more : CG Breaking : रायपुर एयरपोर्ट पर अमित शाह का गर्मजोशी से स्वागत, भाजपा कार्यालय पहुंचे, मैराथन बैठक में नेताओं की लेंगे क्लास!

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
Aaj Ka Rashifal :आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपके ऊपर काम अधिक रहने के कारण आपका स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा, जिसके कारण परिवार के सदस्य भी आपसे परेशान रहेंगे। व्यापार में यदि आपने किसी को साझीदार बनाने का सोचा है, तो वह आपको कोई समस्या दे सकता है, लेकिन कानूनी मामले में आपको जीत मिल सकती है। आप अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखें, नहीं तो समस्या होगी। माताजी से आज आप अपने मन की किसी बात को साझा कर सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप नौकरी के साथ-साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की भी योजना बनाएंगे।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज करने से बचना होगा और आप अपने कामों को भी समय रहते पूरा करेंगे। आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होने से आज आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आप किसी बड़े निवेश की तैयारी कर सकते हैं, जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें किसी बड़े काम में हाथ डालने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
Aaj Ka Rashifal :आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा और परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे। आप अपने किसी प्रिय से मिलने जा सकते हैं। व्यवसाय की योजनाओं की यदि आप शुरुआत करेंगे, तो सभी से आपको अच्छा लाभ मिलता दिख रहा है। आप किसी गलत काम के लिए हां ना करें, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रियतम से मुलाकात करने जा सकते हैं। घूमने फिरने में आपको जानकारी प्राप्त होगी। पिताजी को कोई स्वास्थ्य समस्या चल रही है, तो उसे आप नजरअंदाज ना करें, नहीं तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी बनकर आपके सामने आ सकती है।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष कर दिखाने के लिए रहेगा। जीवनसाथी से संबंधों में यदि कुछ दरार आ गई थी, तो वह आज दूर होगी। आप अपनी वाणी पर नियंत्रण बनाए रखें। आपको वाद-विवाद की स्थिति से भी दूर रहना होगा। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, लेकिन फिर भी आप कुछ नया करने की कोशिश में लगे रहेंगे। किसी वाद विवाद की स्थिति में आज आपको धैर्य बनाए रखना होगा, नहीं तो बाद में कोई समस्या पैदा हो सकती है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में आ रही समस्याओं के कारण परिवार में किसी सदस्य से मदद लेनी पड़ सकती है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
Aaj Ka Rashifal : आज का दिन तनावग्रस्त रहने वाला है। आपको परिवार में चल रही कलह को घर से बाहर ना जाने दें, नहीं तो कोई बाहरी व्यक्ति इसका फायदा उठा सकता है। आपको अपने किसी परिचित की ओर से कोई निराशाजनक सुनने को मिल सकती है। आपका मन इधर-उधर की बातों को लेकर परेशान रहेगा। किसी काम के लिए यदि आप किसी यात्रा पर जाएं, तो उसमें वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय रहेगा। आप अपने व्यापार से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, जिसके लिए बाद में आपको पछतावा होगा।

Next Story