Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Weather Updates : मौसम की आंखमिचौली- इन राज्यों में आज बारिश को लेकर यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें अपने राज्य का हाल

Sharda Kachhi
3 July 2023 3:46 AM GMT
Weather Updates :
x

Weather Updates :

Weather Updates : देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, तटवर्ती आंध्र प्रदेश, कोंकण और गोवा में मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया है। Weather Updates : दक्षिण पश्चिम मानसून …

Weather Updates :
Weather Updates :

Weather Updates : देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, तटवर्ती आंध्र प्रदेश, कोंकण और गोवा में मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया है।

Weather Updates : दक्षिण पश्चिम मानसून समय से छह दिन पहले ही पूरे देश में पहुंच गया है। इसके प्रभाव से गुजरात और पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी बरसात हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, तटवर्ती आंध्र प्रदेश, कोंकण और गोवा में मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया है।

Weather Updates : मौसम विभाग के अनुसार उत्तर बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर के राज्यों, तटवर्ती कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। गुजरात के जूनागढ़ में संकट बना हुआ है और बांध और नदियां उफान पर हैं। बदरीनाथ हाईवे 12 घंटे बंद रहा जिससे 10 हजार यात्री फंसे रहे।

READ MORE : Maharashtra Politics : महाराष्ट्र की राजनीति में नया ट्विस्ट, अजित पवार और मंत्री बने 8 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग!

Weather Updates : आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक नरेश कुमार ने कहा, जहां तक दक्षिण पश्चिम मानसून का सवाल है तो यह सामान्य समय आठ जुलाई की जगह दो जुलाई को ही पूरे देश में पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि मानसून पूर्वोत्तर के राज्यों में विशेष रूप से सक्रिय रहा है। दिल्ली-एनसीआर में अगले चार से पांच दिन हल्की से मध्यम बरसात होगी। पूर्वोत्तर राज्यों में अगले पांच दिन भारी से अधिक भारी बारिश होने के आसार हैं। इसमें मेघालय में अगले दो दिन भारी बरसात होगी।

उत्तराखंड के लिए अगले पांच दिन भारी
Weather Updates : कुमार ने कहा, उत्तराखंड में अगले चार से पांच दिन तक भारी से अत्यधिक भारी बरसात हो सकती है और अन्य इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। मुंबई में पिछले एक हफ्ते से हो रही भारी बरसात से कुछ राहत मिली है और रविवार को ज्यादातर इलाकों में कम बरसात रिकॉर्ड की गई। अगले तीन-चार दिनों तक ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और घाट के छिटपुट क्षेत्रों में मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है।

शाह ने गुजरात के सीएम से की बात, मदद का भरोसा दिया
Weather Updates : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से रविवार को बात की और बारिश से पैदा हालात की जानकारी ली। शाह ने ट्वीट किया, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों के साथ ही स्थानीय प्रशासन प्रभावित इलाकों में लोगों की मदद कर रहा है। केंद्र और राज्य सरकार मुश्किल की इस घड़ी में राज्य के लोगों के साथ खड़ी हैं। बीते 24 घंटे में राज्य में औसतन 32 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जिसमें वलसाड के धरमपुर तालुका में सबसे ज्यादा 234 मिमी बारिश शामिल है।

Next Story