Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Interesting News : छत्तीसगढ़ का किसान खरीदेगा 7 करोड़ का हेलीकाप्टर, लोग कर रहे जमकर तारीफ...

Sharda Kachhi
3 July 2023 7:45 AM GMT
CG Interesting News
x

बस्तर : छत्तीसगढ़ में बस्तर घोर नक्सल प्रभावित इलाका है। इस इलाके का नाम सुनते ही नक्सलियों का खौफ जेहन में आता है। लेकिन इन दिनों देश में बस्तर की चर्चा एक किसान की वजह से हो रही है। किसान का नामा राजाराम त्रिपाठी है। वह मूसली, काली मिर्च और स्टेविया की खेती करते हैं। …

CG Interesting Newsबस्तर : छत्तीसगढ़ में बस्तर घोर नक्सल प्रभावित इलाका है। इस इलाके का नाम सुनते ही नक्सलियों का खौफ जेहन में आता है। लेकिन इन दिनों देश में बस्तर की चर्चा एक किसान की वजह से हो रही है। किसान का नामा राजाराम त्रिपाठी है। वह मूसली, काली मिर्च और स्टेविया की खेती करते हैं। इस खेती से किसान की कमाई करोड़ों में पहुंच गई है। अब उन्होंने खेती के कार्यों के लिए हेलीकॉप्टर खरीदने का फैसला किया है। इसके लिए किसान राजाराम त्रिपाठी ने हॉलैंड की कंपनी के साथ सात करोड़ रुपए में डील की है। एक-डेढ़ साल के अंदर हेलीकॉप्टर की डिलीवरी हो जाएगी। इसके साथ ही राजाराम त्रिपाठी हेलीकॉप्टर वाले पहले किसान हो जाएंगे।

उन्होंने हॉलैंड की रॉबिन्सन कंपनी का आर-44 मॉडल (चार सीट वाला) हेलीकॉप्टर बुक किया है. इसे कीटनाशकों के छिड़काव और अन्य कृषि कार्यों के लिए तैयार किया जा रहा है. जब राजाराम ने इंग्लैंड और जर्मनी का दौरा किया, तो उन्होंने उर्वरक छिड़काव के लिए हेलीकॉप्टरों का उपयोग देखा. इससे प्रेरित होकर उन्होंने तुरंत हेलीकॉप्टर खरीदने का फैसला किया. हेलीकॉप्टर उड़ाने के लिए उनके बेटे और छोटे भाई पायलट ट्रेनिंग के लिए उज्जैन स्थित एविएशन एकेडमी जाएंगे.

Next Story