Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Raipur News : राजधानी वासियों के लिए खुशखबरी, अब रायपुर से नवा रायपुर के बीच दौड़ेगी मेमू, पीएम मोदी 7 जुलाई को दिखाएंगे हरी झंडी...

Rohit Banchhor
2 July 2023 9:50 AM GMT
Raipur News
x

रायपुर। Raipur News छत्तीसगढ़ के रायपुर वासियों को रायपुर से नवा रायपुर सफर करने के लिए रेल यात्रियों को आसान सुविधा मिलने जा रही है। बता दे कि रायपुर से नवा रायपुर के बीच 7 जुलाई से मेमू ट्रेन दौड़ेगी। छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी प्लेटफार्म नंबर 1 से मेमू ट्रेन को …

Raipur News

रायपुर। Raipur News छत्तीसगढ़ के रायपुर वासियों को रायपुर से नवा रायपुर सफर करने के लिए रेल यात्रियों को आसान सुविधा मिलने जा रही है। बता दे कि रायपुर से नवा रायपुर के बीच 7 जुलाई से मेमू ट्रेन दौड़ेगी। छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी प्लेटफार्म नंबर 1 से मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। मेमू सबसे पहले मंदिरहसौद और केंद्री के लिए रवाना होगी। बाकी स्टेशनों पर अभी नहीं रुकेगी, क्योंकि अटल नगर, उद्योग नगर, सीबीडी और मुक्तांगन का प्लेटफार्म अभी तक नहीं बन पाया है।

Read More : Raipur news : PM मोदी की पत्नी ने रायपुर के इन मंदिरों में लगाई हाजिरी! जशोदाबेन के दौरे को रखा गया था गुप्त! जानिए वजह?

इन चारों स्टेशनों का प्लेटफार्म बनने के बाद रेलवे यहां पर ट्रेन रोकेगा। केंद्री स्टेशन से यात्री उतरकर मंत्रालय, पुलिस मुख्यालय सहित अन्य जगह आसानी से आ जा सकेंगे। रेलवे की कमर्शियल टीम ने यात्रियों की आवाजाही के सर्वे का काम पूरा कर लिया है। रेल अफसरों के अनुसार रायपुर से केंद्री तक ट्रेन चलाना जरूरी हो गया है। रेलवे ने करोड़ों रुप खर्च कर पटरी तो बिछा दी है। ट्रेन के शुरू हो जाने से यात्रियों को नई सुविधा मिलेगी। नवा रायपुर में एनआरडीए द्वारा अटलनगर, उद्योग नगर, सीबीडी, मुक्तांगन और केंद्री रेलवे स्टेशन हैं। केंद्री रेलवे स्टेशन का निर्माण रेलवे ने पूरा कर लिया है।

Next Story