Begin typing your search above and press return to search.
news

Cricket: एशेज टन के बाद विराट कोहली ने बेन स्टोक्स की जमकर की तारीफ

Sharda Kachhi
2 July 2023 4:48 PM GMT
Ben Stokes in action during the second Ashes Test
x

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट के पांचवें दिन इंग्लैंड के कप्तान द्वारा शानदार शतक जड़ने के बाद बेन स्टोक्स की जमकर तारीफ की। स्टोक्स ने 214 गेंदों पर शानदार 155 रन बनाए लेकिन यह पर्याप्त नहीं था क्योंकि इंग्लैंड को 43 रनों से …

Ben Stokes in action during the second Ashes Test

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट के पांचवें दिन इंग्लैंड के कप्तान द्वारा शानदार शतक जड़ने के बाद बेन स्टोक्स की जमकर तारीफ की। स्टोक्स ने 214 गेंदों पर शानदार 155 रन बनाए लेकिन यह पर्याप्त नहीं था क्योंकि इंग्लैंड को 43 रनों से हार का सामना करना पड़ा और ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली। कोहली ने स्टोक्स को "मेरे खिलाफ खेले गए सबसे प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी" कहा, इससे पहले उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में मैदान पर काफी प्रभावशाली है। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को लॉर्ड्स में एक रोमांचक और विवादास्पद दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 43 रनों से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त लेने के बाद एशेज श्रृंखला पर अपना दबदबा बना लिया। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने शानदार 155 रनों की पारी खेली, आखिरी दिन जॉनी बेयरस्टो को मैदान से बाहर जाने के बाद विवादास्पद तरीके से स्टंप आउट दिया गया।

लेकिन इंग्लैंड 371 रन के कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए 327 रन पर आउट हो गया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने 3-69 के साथ आक्रमण का नेतृत्व किया। हालाँकि आखिरी दिन लंच से कुछ देर पहले बेयरस्टो का आउट होना ही था जिसने इस मैच पर ब्लू-टच पेपर को जला दिया और आमतौर पर शांत रहने वाली लॉर्ड्स की भीड़ के गुस्से को भड़का दिया। इंग्लैंड के विशेषज्ञ बल्लेबाजों में से आखिरी बेयरस्टो 10 रन पर विचित्र तरीके से गिर गए, जब वह कैमरून ग्रीन के बाउंसर को चकमा देने के बाद अपने मैदान से बाहर चले गए और तेज-तर्रार विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने गेंद को स्टंप्स पर मार दिया बेयरस्टो ने सोचा कि उन्होंने क्रीज के पीछे अपना बल्ला थपथपाकर अपनी स्थिति सुरक्षित कर ली है। कमिंस अपील वापस ले सकते थे लेकिन फैसला तीसरे अंपायर मराइस इरास्मस को भेजा गया, जिन्होंने फैसला सुनाया कि बेयरस्टो को स्टंप आउट कर दिया गया है, जिससे इंग्लैंड अब 193-6 हो गया है।

READ MORE Education & Employment News: शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित, जाने अपना रिजल्ट

'क्रिकेट के घर' में दर्शकों ने गुस्से में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "वही पुरानी ऑस्ट्रेलियाई टीम, हमेशा धोखा दे रही है" - यह ताना उन्होंने दिन के बाकी खेल के दौरान दोहराया। इंग्लैंड को अंततः बादलों भरी परिस्थितियों में टॉस जीतने का फायदा नहीं उठा पाने का मलाल झेलना पड़ा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी स्टार स्टीव स्मिथ के 110 रन की मदद से पहली पारी में 416 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड 188-1 पर अच्छी स्थिति में था, लेकिन 98 रन पर बेन डकेट सहित कई बल्लेबाज़ों ने ज़बरदस्त हुकिंग जाल में फंसकर अपने विकेट गँवा दिए। एकमात्र अवसर जब किसी टीम ने 2-0 से पिछड़ने के बाद टेस्ट श्रृंखला जीती हो, वह तब आया जब 1936/37 की ऑस्ट्रेलियाई टीम, महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से प्रेरित होकर, 3-2 से एशेज जीतने में सफल रही।

Next Story