Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

Big News: अडानी पोर्ट की जबरदस्त छलांग, जहाज की साइज है 4 चार फुटबॉल मैदानों के बराबर

Sharda Kachhi
2 July 2023 2:45 PM GMT
ADANI PORT
x

New Delhi: अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड (APSEZ) ने रविवार को कहा कि गुजरात में उसके मुंद्रा पोर्ट ने दुनिया के सबसे लंबे कंटेनर जहाजों में से एक को खड़ा कर दिया है। वहीं जहाज का आयाम - 399 मीटर लंबा और 54 मीटर चौड़ा है जो कि चार फुटबॉल मैदानों के आकार …

ADANI PORT

New Delhi: अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड (APSEZ) ने रविवार को कहा कि गुजरात में उसके मुंद्रा पोर्ट ने दुनिया के सबसे लंबे कंटेनर जहाजों में से एक को खड़ा कर दिया है। वहीं जहाज का आयाम - 399 मीटर लंबा और 54 मीटर चौड़ा है जो कि चार फुटबॉल मैदानों के आकार के बराबर है। यह ऐतिहासिक घटना उसी महीने हुई जब जिनेवा स्थित मेडिटेरेनियन शिपिंग कंपनी (MMC) और अदानी इंटरनेशनल कंटेनर टर्मिनल प्राइवेट लिमिटेड के संयुक्त उद्यम ने दस साल पूरे किए।

READ MORE CG News: सीएम ने प्रदेशवासियों को गुरु पूर्णिमा की दी शुभकामनाएं

एमएससी हैम्बर्ग, जिसे 2015 में बनाया गया था, की वहन क्षमता 15,908 टीईयू है। APSEZ ने कहा, मुंद्रा मरीन टीम ने जहाज की सभी जटिल स्थितियों और लाइव मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए जहाज को सुरक्षित रूप से खड़ा करने के लिए आवश्यक मंजूरी के लिए सटीक भविष्यवाणियां सुनिश्चित कीं और सुविधा प्रदान की।

Next Story