Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Big Breaking : महाराष्ट्र में सियासी ड्रामा, शिंदे सरकार में डिप्टी CM बने अजित पवार, छगन भुजबल भी बने मंत्री...

Sharda Kachhi
2 July 2023 9:19 AM GMT
Big Breaking
x

मुंबई: NCP नेता अजित पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में राजभवन में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है और शरद पवार की एनसीपी टूट के कगार पर पहुंच गई है. महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफे की …

Big Breaking

मुंबई: NCP नेता अजित पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में राजभवन में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है और शरद पवार की एनसीपी टूट के कगार पर पहुंच गई है. महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफे की पेशकश करने वाले अजित पवार ने आज (रविवार) अपने आवास पर समर्थक विधायकों के साथ बैठक की और इसके बाद 17 विधायकों के साथ शिंदे सरकार को समर्थन देने के लिए राजभवन रवाना हो गए.

सूत्रों के अनुसार, महाराष्ट्र में एनसीपी की ओर से अजित पवार को मिलाकर कुल 5 से ज्यादा मंत्री शपथ ले सकते हैं. मंत्री बनने वालों में हसन मुशरीफ, छगन भुजवल, अनिल पाटिल, दिलीप पाटिल, अदिति तटकरे आदि का नाम शामिल है.

बता दे की NCP नेता छगन भुजबल और हसन मुशर्रफ ने भी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी राजभवन में मौजूद थे।

पवार का राजभवन दौरा उन अफवाहों के बीच हुआ है कि पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख का पद नहीं मिलने से वह नाराज हैं। बताया जा रहा है अजित पवार ने रविवार सुबह शरद पवार से बिना पूछे पार्टी विधायकों की एक बैठक बुलाई थी।

Next Story