Begin typing your search above and press return to search.
Automobiles

Kia Seltos Facelift : Kia का किया कमाल...लांच होने को तैयार Kia Seltos Facelift, फीचर और कीमत जान उड़ जाएंगे होश...

Sharda Kachhi
1 July 2023 8:59 AM GMT
Kia Seltos Facelift
x

नई दिल्‍ली : किआ इंडिया 4 जुलाई को नई सेल्टोस फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च करने वाली है और इस एसयूवी की बहुत सारी जानकारी पहले ही सामने आ गई है। कंपनी नई 2023 सेल्टोस फेसलिफ्ट को खूब सारे नए फीचर्स और एक्सटीरियर में बड़े बदलावों के साथ पेश करने वाली है। स्टाइल और डिजाइन के …

Kia Seltos Faceliftनई दिल्‍ली : किआ इंडिया 4 जुलाई को नई सेल्टोस फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च करने वाली है और इस एसयूवी की बहुत सारी जानकारी पहले ही सामने आ गई है। कंपनी नई 2023 सेल्टोस फेसलिफ्ट को खूब सारे नए फीचर्स और एक्सटीरियर में बड़े बदलावों के साथ पेश करने वाली है। स्टाइल और डिजाइन के मामले में भी नई सल्टोस मौजूदा मॉडल से काफी अलग है जिसे पहले से ज्यादा स्पोर्टी अंदाज में तैयार किया गया है। अगले हिस्से में लगी ग्रिल का साइज बढ़ा दिया गया है और एलईडी हेडलैंप्स भी पहले से पतले हो गए हैं।

5 लाख से अधिक लोगों का जीता है भरोसा
किआ ने अगस्‍त 2019 में सेल्‍टोस को लॉन्‍च करने के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश किया था और भारत के नए युग के उपभोक्‍ताओं का दिल जीता लिया। 46 महीने की छोटी से उल्‍लेखनीय अवधि में, सेल्‍टोस 5 लाख बिक्री का आंकड़ा तेजी से पार करने वाली एसयूवी बन गई।

इस समय भी किआ सेल्टोस की तगड़ी डिमांड
वर्तमान में, 3.78 लाख सेल्‍टोस भारतीय सड़कों पर चल रही हैं, जो किआ इंडिया की कुल घरेलू संख्‍या का 53 प्रतिशत है। कंपनी ने दुनियाभर के करीब 90 से ज्‍यादा बाजारों में 1.39 लाख सेल्‍टोस का निर्यात भी किया है।

अप्रैल 2017 में, किआ इंडिया ने अनंतपुर जिले में एक नई विनिर्माण सुविधा बनाने के लिए आंध्र प्रदेश सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया था। दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने अगस्त 2019 में बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन शुरू किया है और इसकी वार्षिक प्रोडक्शन क्षमता लगभग 300,000 इकाइयों की है।

संभावित सेफ्टी फीचर्स
उम्मीद की जा रही है कि नई सेल्टोस में एडीएएस के साथ ब्लाइंड स्पॉट 0 मॉनिटरिंग, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (एईबी), लेन-कीप असिस्ट आदि फीचर भी होंगे। यह छह एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), VSM, हिल असिस्ट, ब्रेक असिस्ट, ABS के साथ EBD और बहुत कुछ इसमें मिल सकता है। इसके अलावा भी बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है।

Next Story