Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाएंगे स्वास्थ्य कर्मचारी, इन मांगों को लेकर होगा बड़े स्तर पर आंदोलन…

Sharda Kachhi
1 July 2023 11:18 AM GMT
CG News
x

रायपुर। लंबे समय से शासन के सामने अपनी मांगों को लेकर उसके निराकरण का इन्तजार कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारी अब बड़े आंदोलन की तैयारी में जुट गए हैं। स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कहा कि उन्होंने अपनी प्रमुख मांगों को लेकर शासन से इसके निराकरण की मांग लेकिन इसकी पूर्ति नहीं होने पर अब वे बड़ा आंदोलन …

CG News

रायपुर। लंबे समय से शासन के सामने अपनी मांगों को लेकर उसके निराकरण का इन्तजार कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारी अब बड़े आंदोलन की तैयारी में जुट गए हैं। स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कहा कि उन्होंने अपनी प्रमुख मांगों को लेकर शासन से इसके निराकरण की मांग लेकिन इसकी पूर्ति नहीं होने पर अब वे बड़ा आंदोलन करने जा रहे हैं। स्वास्थय कर्मचारियों ने मांग में यह भी कहा कि संविदा में कार्यरत स्टॉक का नियमतिकरण किया जाये एवं नर्सिग स्टॉक को श्रमिक दर में लेने कि प्रथा को बंद किया जाय ।

डिप्लोमाधारी स्टाफ नर्स को 3 वेतन वृद्धि एवं डिग्री धारी स्टाफ नर्स को 4 वेतन वृद्धि का लाभ जो वर्ष 1985 से दिया जा र तथा वर्तमान में भी मध्यप्रदेश में दिया जा रहा है, इसे विगत कुछ वर्षों से छत्तीसगढ़ में नहीं दिया जा रहा है तथा अब वसूली की जा रही है, अतः इस वसूली पर रोक लगाते हुए वेतन वृद्धि लाभ को समस्त स्टाफ नर्स के लिए निरंतर रखा जाय । स्टाफ नर्स का पदनाम नर्सिंग ऑफिसर, नर्सिंग सिस्टर का पदनाम सीनियर नर्सिंग ऑफिसर, रेडियोग्राफर का पदनाम रेडियोलॉजी ऑफिसर, रेडियोथेरेपी टेक्नीशियन का पदनाम रेडियोथेरेपी ऑफिसर, डार्क रूम असिस्टेंट का पदनाम सहायक रेडियोलॉजि ऑफिसर फार्मासिस्ट ग्रेड-2 का पदनाम फार्मेसी ऑफिसर, ड्रेसर का ओर्थोपेडिक टेक्निशियन किया जाए।

Next Story