Begin typing your search above and press return to search.
news

Technology: यूज़र्स को लुभाने के लिए व्हाट्सअप ने किये बड़े बदलाव, ब्लॉगिंग पर पड़ सकता है बड़ा असर, पढ़े पूरी रिपोर्ट

Sharda Kachhi
30 Jun 2023 1:12 PM GMT
The measure indicates that YouTube is hardening its stance against ad blockers
x

Los Angeles: YouTube लोगों को एडब्लॉकर्स का उपयोग करने से हतोत्साहित करने के लिए अधिक आक्रामक दृष्टिकोण अपनाने पर विचार कर रहा है। द वर्ज के अनुसार, कंपनी वैश्विक स्तर पर एक छोटा सा प्रयोग चला रही है जो सक्षम विज्ञापन अवरोधक वाले दर्शकों से YouTube पर विज्ञापनों की अनुमति देने या YouTube प्रीमियम आज़माने …

The measure indicates that YouTube is hardening its stance against ad blockers

Los Angeles: YouTube लोगों को एडब्लॉकर्स का उपयोग करने से हतोत्साहित करने के लिए अधिक आक्रामक दृष्टिकोण अपनाने पर विचार कर रहा है। द वर्ज के अनुसार, कंपनी वैश्विक स्तर पर एक छोटा सा प्रयोग चला रही है जो सक्षम विज्ञापन अवरोधक वाले दर्शकों से YouTube पर विज्ञापनों की अनुमति देने या YouTube प्रीमियम आज़माने का आग्रह करती है। वहीं यह बयान तब आया है जब कुछ लोगों ने एक नई त्वरित चेतावनी पर गौर करना शुरू कर दिया कि यदि YouTube विज्ञापन अवरोधक टूल के बार-बार उपयोग का पता लगाता है तो वीडियो प्लेबैक में कटौती की जा सकती है। ईमेल पर द वर्ज से बात करते हुए, Google के प्रवक्ता ओलुवा फालोडुन ने कहा, विज्ञापन अवरोधक का पता लगाना कोई नई बात नहीं है, और अन्य प्रकाशक नियमित रूप से दर्शकों से विज्ञापन अवरोधकों को अक्षम करने के लिए कहते हैं।

READ MORE Technology: व्हाट्सअप ने किया बड़ा बदलाव, एकसाथ 32 लोग कर पाएंगे बात, यूज़र्स ने कह दी बड़ी ये बात….

प्रॉम्प्ट में, ओलुवा ने कहा हम प्लेबैक को अक्षम करने को बहुत गंभीरता से लेते हैं, और प्लेबैक को केवल तभी अक्षम करेंगे यदि दर्शक YouTube पर विज्ञापनों को अनुमति देने के बार-बार अनुरोधों को अनदेखा करते हैं। ऐसे मामलों में जब दर्शकों को लगता है कि उन्हें विज्ञापन अवरोधक का उपयोग करने के रूप में गलत तरीके से चिह्नित किया गया है, तो वे लिंक पर क्लिक करके इस प्रतिक्रिया को साझा कर सकते हैं। इन उपायों से संकेत मिलता है कि YouTube विज्ञापन अवरोधकों के खिलाफ अपना रुख सख्त कर रहा है, और यह यह कहकर इस कदम को उचित ठहरा रहा है कि ये सभी विज्ञापन स्थान रचनाकारों को उनकी सामग्री के लिए मुआवजा देने के लिए महत्वपूर्ण हैं - और मंच के मुक्त रहने के लिए। कंपनी के बयान में कहा गया है, यूट्यूब का विज्ञापन-समर्थित मॉडल रचनाकारों के विविध पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन करता है, और विश्व स्तर पर अरबों लोगों को विज्ञापनों के साथ मुफ्त सामग्री तक पहुंच प्रदान करता है।

READ MORE Transfer Breaking : 5 निरीक्षकों का हुआ ट्रांसफर, एसपी ने किया आदेश जारी, देखें लिस्ट…

YouTube प्रीमियम प्रति माह 11.99 अमेरिकी डॉलर या सालाना 119.99 अमेरिकी डॉलर की कीमत पर विज्ञापनों को सेवा से हटा देता है (और ऑफ़लाइन डाउनलोड और YouTube संगीत प्रीमियम जैसे अन्य लाभ भी शामिल करता है)। पिछले नवंबर में, कंपनी ने घोषणा की कि उसने YouTube प्रीमियम और YouTube संगीत पर संयुक्त ग्राहकों की संख्या 80 मिलियन से अधिक कर ली है।

Next Story