Begin typing your search above and press return to search.
news

Football: भारत के फुटबॉल कोच इगोर स्टिमैक को 2 मैचों के लिए किया निलंबित, सैफ चैम्पियनशिप में कुवैत को रेड कार्ड के लिए लगा बड़ा जुर्माना, जाने वजह

Sharda Kachhi
30 Jun 2023 5:20 PM GMT
India coach Igor Stimac being shown the red card in the Kuwait SAFF Championship match.
x

भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमैक को शुक्रवार को बेंगलुरु में SAFF चैंपियनशिप फुटबॉल के अपने आखिरी ग्रुप मैच में कुवैत के खिलाफ घरेलू टीम के 1-1 से ड्रा के दौरान मैच अधिकारियों के साथ बहस करने के बाद रेड-कार्ड अपराध के लिए दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया था। स्टिमैक पर 500 अमेरिकी …

India coach Igor Stimac being shown the red card in the Kuwait SAFF Championship match.

भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमैक को शुक्रवार को बेंगलुरु में SAFF चैंपियनशिप फुटबॉल के अपने आखिरी ग्रुप मैच में कुवैत के खिलाफ घरेलू टीम के 1-1 से ड्रा के दौरान मैच अधिकारियों के साथ बहस करने के बाद रेड-कार्ड अपराध के लिए दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया था। स्टिमैक पर 500 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया क्योंकि SAFF अनुशासन समिति ने इसे एक से अधिक मैचों के लिए निलंबित करने का उपयुक्त मामला माना। उन्हें 21 जून को भारत के अभियान के शुरूआती मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भी लाल कार्ड दिया गया था, लेकिन उस मामले में मामला SAFF अनुशासन समिति को नहीं भेजा गया क्योंकि अपराध को कम गंभीर माना गया था और उन्हें इसके बाद के मैच से बाहर बैठना पड़ा था।

READ MORE Cricket: ड्रीम 11 बना भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी का स्पांसर, BYJU ने छोड़ा अपना पद, पढ़े पूरी रिपोर्ट

लेकिन 27 जून को कुवैत खेल में लाल कार्ड से संबंधित इस मामले में, मामला SAFF अनुशासन समिति तक पहुंच गया, जिसने अनुभवी क्रोएशियाई कोच और 1998 वर्ल्ड कप कांस्य पदक विजेता पर अधिक कठोर दंड लगाया। SAFF के महासचिव अनवारुल हक ने शुक्रवार को पीटीआई को बताया, उन पर (स्टिमैक) दो मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है और 500 अमेरिकी डॉलर (41,000 रुपये) का जुर्माना भी लगाया गया है। पहली घटना (पाकिस्तान के खिलाफ) के विपरीत, मामला SAFF अनुशासन समिति तक पहुंच गया क्योंकि यह एक गंभीर अपराध था।

READ MORE CG News : उप मुख्यमंत्री बनने के बाद टीएस बाबा पहुंचे लखनपुर, कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी के साथ किया स्वागत…

उन्होंने (स्टिमैक) मैदान से बाहर जाते समय (लाल कार्ड दिखाए जाने के बाद) गणित अधिकारियों के खिलाफ अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया था। कुवैत के खिलाफ तनावपूर्ण मैच में, स्टिमक मैच अधिकारियों के साथ बहस में उलझ गए और अंततः 81वें मिनट में उन्हें लाल कार्ड दिखाया गया। किसी भी स्थिति में, स्टिमक को शनिवार को लेबनान के खिलाफ भारत के सेमीफाइनल मैच से बाहर बैठना था क्योंकि एक मैच का प्रतिबंध स्वत: था, लेकिन अब घरेलू टीम के फाइनल में पहुंचने पर वह डग आउट में नहीं होंगे। सहायक कोच महेश गवली को उनकी जगह लेनी होगी।

Next Story