Begin typing your search above and press return to search.
news

Tech: Spotify की शिकायत के आधार पर Apple EU एंटीट्रस्ट चार्ज को रोका

Sharda Kachhi
29 Jun 2023 5:08 PM GMT
Spotify has rejected Apples updated anti-steering rules, saying nothing has changed at all
x

ऐप्पल शुक्रवार को संशोधित ईयू एंटीट्रस्ट चार्ज और उन दावों से जुड़े संभावित भारी जुर्माने को रोकने की कोशिश करेगा, जो Spotify जैसी संगीत स्ट्रीमिंग कंपनियों को अपने ऐप स्टोर के बाहर अन्य खरीदारी विकल्पों के बारे में उपयोगकर्ताओं को सूचित करने से रोकता है। iPhone निर्माता ब्रुसेल्स में एक बंद सुनवाई में यूरोपीय आयोग …

Spotify has rejected Apple's updated anti-steering rules, saying nothing has changed at all

ऐप्पल शुक्रवार को संशोधित ईयू एंटीट्रस्ट चार्ज और उन दावों से जुड़े संभावित भारी जुर्माने को रोकने की कोशिश करेगा, जो Spotify जैसी संगीत स्ट्रीमिंग कंपनियों को अपने ऐप स्टोर के बाहर अन्य खरीदारी विकल्पों के बारे में उपयोगकर्ताओं को सूचित करने से रोकता है। iPhone निर्माता ब्रुसेल्स में एक बंद सुनवाई में यूरोपीय आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों और राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा एजेंसियों में उनके साथियों के सामने अपनी दलीलें पेश करेगा। इस साल की शुरुआत में यूरोपीय संघ के अविश्वास प्रवर्तकों ने कंपनी के तथाकथित एंटी-स्टीयरिंग दायित्वों के खिलाफ अपना मामला बढ़ाया, लेकिन ऐप्पल की आवश्यकता के खिलाफ पहले के आरोप को हटा दिया कि डेवलपर्स इसके इन-ऐप भुगतान प्रणाली का उपयोग करते हैं। आयोग ने कहा कि एंटी-स्टीयरिंग दायित्व अनुचित व्यापारिक स्थितियों के खिलाफ यूरोपीय संघ के नियमों का उल्लंघन करते हैं, जो एंटीट्रस्ट मामले में एक अपेक्षाकृत नया कानूनी तर्क है। Apple ने कहा है कि 2019 में Spotify की शिकायत से शुरू हुए मामले में कोई दम नहीं है, जो यूरोप में स्वीडिश संगीत स्ट्रीमिंग सेवा की प्रमुख बाजार हिस्सेदारी की ओर इशारा करता है, जहां अधिकांश EU देशों में Apple Music तीसरे या चौथे स्थान पर है।

READ MORE CG News : बिना अनुमति अवैध निर्माण को नगर निगम व पुलिस की टीम ने जेसीबी से किया ध्वस्त…

इसका दूसरा तर्क यह है कि इसने Spotify और Netflix जैसे रीडर ऐप्स को साइन-अप और उपयोगकर्ता भुगतान के लिए अपनी वेबसाइट के लिंक शामिल करने की अनुमति देने के लिए नियमों को संशोधित किया है, जिससे ऐप डेवलपर्स को इसके विवादास्पद 30 प्रतिशत ऐप स्टोर शुल्क को बायपास करने की अनुमति मिलती है। रीडर ऐप्स ई-पुस्तकें, वीडियो और संगीत जैसी सामग्री प्रदान करते हैं जिसके लिए साइन-अप पर भुगतान की आवश्यकता होती है। Spotify, जो सुनवाई में भी शामिल होगा, ने Apple के अद्यतन एंटी-स्टीयरिंग नियमों को यह कहते हुए खारिज कर दिया है कि कुछ भी नहीं बदला है। इसमें आयोग से शीघ्र निर्णय लेने का आग्रह किया गया है। यूरोपीय संघ के कार्यकारी ने कहा कि वह संभावित मौखिक सुनवाई या उनकी तारीख पर कभी टिप्पणी नहीं करता है।

Next Story