Begin typing your search above and press return to search.
news

Football: कुवैत के खिलाफ डिफेंडर अनवर अली के आत्मघाती गोल पर सुनील छेत्री का बड़ा बयान

Sharda Kachhi
28 Jun 2023 10:54 AM GMT
Anwar Alis own goal saw Kuwait hold India to a 1-1 draw
x

भारतीय फुटबॉल टीम SAFF चैंपियनशिप में कुवैत के खिलाफ केवल 1-1 की बराबरी हासिल कर सकी, जबकि अनवर अली के आत्मघाती गोल के कारण कप्तान सुनील छेत्री का मैच का पहला मैच रद्द हो गया। अनवर की गलती महंगी पड़ी क्योंकि भारत मैच से केवल एक अंक ही हासिल कर सका। हालांकि, छेत्री ने आत्मघाती …

Anwar Ali's own goal saw Kuwait hold India to a 1-1 draw

भारतीय फुटबॉल टीम SAFF चैंपियनशिप में कुवैत के खिलाफ केवल 1-1 की बराबरी हासिल कर सकी, जबकि अनवर अली के आत्मघाती गोल के कारण कप्तान सुनील छेत्री का मैच का पहला मैच रद्द हो गया। अनवर की गलती महंगी पड़ी क्योंकि भारत मैच से केवल एक अंक ही हासिल कर सका। हालांकि, छेत्री ने आत्मघाती गोल के लिए डिफेंडर की आलोचना करने से इनकार कर दिया और कहा कि टीम ने ही गोल खाया है, अकेले खिलाड़ी ने नहीं। चूंकि भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना पहले ही तय हो चुका था, इसलिए छेत्री ड्रॉ को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं थे। मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए छेत्री से अनवर के आत्मघाती गोल के बारे में पूछा गया। उन्होंने जवाब देते हुए कहा, यह अनवर नहीं है, यह वह देश है जिसने मान लिया। यह किसी के साथ भी हो सकता है। हमने अभी (मैच के बाद) इसके बारे में बात भी नहीं की और हम सभी इतने पेशेवर हैं कि इसके बारे में बात नहीं कर सकते। मुझे उम्मीद है कि बच्चा इसे नजरअंदाज कर देगा, हम सभी उसका समर्थन करेंगे क्योंकि ऐसा हो सकता है किसी के लिए भी, यह सब उन्होंने आगे कहा।

READ MORE Cricket: रवि शास्त्री ने किया खुलासा, भारत विश्व कप में क्यों रोहित शर्मा और शुबमन गिल के साथ ओपनिंग नहीं करेगा

39 वर्षीय स्ट्राइकर ने कुवैत के खिलाफ मैच के दौरान टीम द्वारा की गई 'तकनीकी गलतियों' पर भी विचार किया और कहा कि खिलाड़ी ऐसी त्रुटियों पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। तकनीकी गलतियाँ ऐसी चीज़ हैं जिन्हें हम बहुत गंभीरता से नहीं लेते हैं, हम बस अपने प्रयास पर काम करते हैं। कभी-कभी मैं कुछ मूर्खतापूर्ण लक्ष्य चूक जाता हूँ जिन्हें मुझे चूकना नहीं चाहिए था, कोई मूर्खतापूर्ण चुनौती देने जा रहा है और हमें एक मिल जाएगा जुर्माना। यह फुटबॉल में होता है। इसलिए तकनीकी गलती एक ऐसी चीज है जिसे हम बहुत गंभीरता से नहीं लेते हैं। मुझे पूरा यकीन है कि वह इस पर काम करेगा और यह खत्म हो गया है। भारत ने गोल स्वीकार किया, अनवर ने नहीं, यह कप्तान ने कहा। यहां तक कि स्टेडियम में मौजूद प्रशंसकों ने भी खेल के बाद अनवर के लिए उत्साह बढ़ाया, जिससे उन्हें अपने गोल की गलती से आगे बढ़ने में मदद मिली।

काफी हद तक हम वही कर पाए जो हमने प्रशिक्षित किया था। वे आसान टीम नहीं हैं, यह टीम खेल सकती है और हम यह देख सकते हैं लेकिन अधिकांश समय हमने ऊर्जा बरकरार रखी। मुझे लगता है हमने अच्छा किया है, उन्होंने आगे कहा अभी जो भावना मन से आ रही है वह हानि की भावना है क्योंकि अंतिम क्षण में हमने वह लक्ष्य हासिल कर लिया। लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि हमने बहुत सारे अच्छे काम किए हैं जब वह वीडियो देखेंगे और विश्लेषण करेंगे तो हमें बेहतर पता चलेगा। भारत फुटबॉल टीमभारतकुवैतसुनील छेत्रीअनवर अलीफुटबॉल नवीनतम खेल समाचार प्राप्त करें और मैच शेड्यूल और लाइव स्कोर देखें। अधिक खेल अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर हमें फॉलो करें। आप एंड्रॉइड या आईओएस के लिए एनडीटीवी क्रिकेट ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Next Story