Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Big News: त्रिपुरा में रथयात्रा के दौरान करंट लगने से 2 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत

Sharda Kachhi
28 Jun 2023 2:46 PM GMT
The injured were rushed to a nearby hospital
x

Agartala: त्रिपुरा के उनाकोटि जिले में आज एक रथ के ऊपर से गुजर रहे हाई-वोल्टेज बिजली के तार के संपर्क में आने से दो बच्चों सहित कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, यह घटना अल्टो रथ जुलूस के दौरान हुई, जो वार्षिक रथ …

The injured were rushed to a nearby hospital

Agartala: त्रिपुरा के उनाकोटि जिले में आज एक रथ के ऊपर से गुजर रहे हाई-वोल्टेज बिजली के तार के संपर्क में आने से दो बच्चों सहित कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, यह घटना अल्टो रथ जुलूस के दौरान हुई, जो वार्षिक रथ यात्रा उत्सव के बाद हिंदू भगवान जगन्नाथ और उनके दो भाई-बहनों की वापसी'यात्रा है। रथ लोहे का बना था और खूब सजाया गया था। जब यह ओवरहेड बिजली के तार के संपर्क में आया, तो इससे बिजली का प्रवाह हुआ, जिससे छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि रथ बिजली के तार के संपर्क में कैसे आया।

READ MORE CG News: सीएम कन्या विवाह योजना के तहत परिणय सूत्र में बंधे 18 जोड़े

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और सोशल मीडिया पर घोषणा की कि वह स्थिति का जायजा लेने के लिए अगरतला से कुमारघाट जा रहे हैं। कुमारघाट पर एक दुखद दुर्घटना में, कई तीर्थयात्रियों की जान चली गई और उल्टा रथ खींचते समय करंट लगने से कई अन्य घायल हो गए, मैं इस घटना से बहुत दुखी हूं। शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना साथ ही, मैं घायलों के लिए कामना करता हूं, वो शीघ्र स्वस्थ हो जाएं। राज्य सरकार इस कठिन समय में उनके साथ खड़ी है।

Next Story