Begin typing your search above and press return to search.
news

Aaj ka Rashifal : सप्ताह के तीसरे दिन चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, बाकी जातक भी जाने अपने ग्रहों का हाल...

Sharda Kachhi
28 Jun 2023 6:41 AM GMT
Aaj Ka Rashifal 17 July
x

दैनिक राशिफल : ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में …

Aaj Ka Rashifal 17 Julyदैनिक राशिफल : ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

मेष-
मेष राशि के जो जातक सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें आज किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे और आप अपने अनुभव से अपने दोस्तों के काम में मदद करेंगे। व्यापार कर रहे लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा, लेकिन आप किसी अजनबी पर भरोसा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आज आपकी मेहनत रंग लाएगी और आप किसी बाहरी व्यक्ति के मामले में हस्तक्षेप ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। संतान से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर रहेगा. आपकी कार्य क्षेत्र में किसी बात को लेकर कहा सुनी हो सकती है. यदि आपने कार्य क्षेत्र में किसी को पार्टनर बनाया, तो वह आज आपको धोखा दे सकता है. आपकी किसी नये काम को करने की चाह बनी रहेगी. संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उसे पर खड़ी उतरेगी और आप माता-पिता को किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं.

मिथुन
मिथुन राशि के जातक आज परोपकार के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और व्यापार में आपको कुछ नए संपर्कों से लाभ मिलेगा. अध्यात्म के कार्या पर आपका ध्यान रहेगा. कार्य क्षेत्र में आपको एक नई दिशा प्राप्त होगी, जिससे आपको अच्छा लाभ कमाने का मौका मिलेगा. आप किसी की कही सुनी बातों में आकर कोई निर्णय ना ले, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपको जीवन साथी से अपने मन की बात कहने का मौका मिलेगा.

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा. आपकी आर्थिक स्थिति को लेकर आप परेशान रहेंगे, लेकिन कार्य क्षेत्र में आप अत्यधिक मेहनत करके ही अपने कामों से अच्छा लाभ कमा पाएंगे. जीवन साथी से चल रहे मतभेद आज बढ़ सकते हैं और व्यवसाय में यदि कुछ विरोध चल रहे थे, तो वह फिर से उभर सकते हैं. संतान से यदि आपने कुछ उम्मीदें लगाई थी, तो वह आज उन पर खरी उतरेगी. माता जी से आपको अपने मन की किसी बात को साझा करने का मौका मिलेगा.

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन स्वास्थ्य के लिहाज से नरम गरम रहने वाला है. आपकी किसी काम में जोखिम उठाने की आदत को लेकर आप परेशान रहेंगे और आप अपनो से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जो आपके लिए समस्या लेकर आएंगे. यदि आपने किसी बड़े काम मे इन्वेस्टमेंट किया था, तो उससे आपको कोई नुकसान हो सकता है. आपको भाई व बहनों का पूरा साथ मिलेगा.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. परिवार में आपको बड़े सदस्यों का सहयोग भरपूर मात्रा में मिलेगा और प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी की के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं. आपका किसी नये मकान, दुकान, फ्लैट आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. विद्यार्थियों ने यदि अपनी पढ़ाई पर फोकस किया नहीं किया, तो उन्हें परीक्षा में समस्या होगी.

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. आपके व्यवसाय में अच्छा लाभ मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन परिवार में भी किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह आज दूर होगी. आपको अपने किसी परिवार के सदस्य के सेहत के चिंता सता सकती हैं. आप अपने रुके हुए कामो की एक सूची बना कर आगे बढ़ेंगे, तभी उनमें से काफी कामो को आप समय रहते पूरा करेंगे. यदि आपने किसी से धन उधार लेने का सोचा है, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन मानसिक शांति दिलाने वाले रहेगा. आपका कोई कानूनी मामला यदि लंबे समय से अटका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है. आपको किसी रुके हुए काम को समय रहते पूरा करना होगा. यदि आपने कार्य क्षेत्र में किसी परिवर्तन को करने की योजना बनाई है, तो वह पूरी हो सकती हैं. आपका किसी पुरानी गलती से आज पर्दा उठ सकता है. आज आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं.

धनु
धनु राशि के जातक यदि किसी नये काम की शुरुआत करना चाहते हैं, तो वह अपने भाई बहनों से बातचीत अवश्य करें और साझेदारी में आप कोई निवेश न करें, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपके बढ़ते खर्च आपके लिए समस्या लेकर आएंगे और आपके किए गये प्रयास सफल होगे, जिसको लेकर आप परेशान रहेंगे. आपकी किसी पुरानी गलती से आज आपको सबक लेना होगा. यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है.

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के लिए रहेगा. आपको अपने रुके हुए कामों को समय रहते पूरा करना होगा और नौकरी में तरक्की मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. माता-पिता की सेवा में आज आप दिन का काफी समय व्यतीत करेंगे और आपके घर आज किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दोनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है. परिवार में यदि आपकी किसी सदस्य से संबंधों में अनबन चल रही थी, तो वह आज दूर होगी. यदि आप किसी नए वाहन की खरीदारी करना चाहते हैं, तो आपके वह इच्छा आज दूर होगी और आपकी वाणी के सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी. धन से संबंधित कोई मामला आपको समस्या दे सकता है.

मीन
मीन राशि के जातक को आज थोड़ा तनाव रहेगा और जीवनसाथी की सेहत बिगाड़ सकती है, जिसे लेकर आप परेशान रहेंगे‌ यदि परिवार में कोई समस्या लंबे समय से चल रही थी, तो उससे आज आपको राहत मिलेगी. आप किसी यात्रा पर जाएं, तो उसमें वाहन चलाते समय सावधानी बरते, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपकी किसी बचपन के मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी और आपको संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा।

Next Story