Begin typing your search above and press return to search.
Tech

Tech: जाने आईओएस और एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप पर कि फर्जी कॉल से कैसे बचे

Sharda Kachhi
25 Jun 2023 4:37 PM GMT
While users will continue to receive this calls, silencing the unknown callers can avoid disturbances
x

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए अनचाही कॉल्स को रिजेक्ट करना आसान बना रहा है। मेटा का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप अब उपयोगकर्ताओं को अज्ञात संपर्कों से स्पैम कॉल को शांत करने की अनुमति देता है। ये कॉल आपकी संपर्क सूची में सहेजे नहीं गए नंबरों से भी हो सकते हैं। इस सुविधा की घोषणा पिछले सप्ताह की …

While users will continue to receive this calls, silencing the unknown callers can avoid disturbances

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए अनचाही कॉल्स को रिजेक्ट करना आसान बना रहा है। मेटा का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप अब उपयोगकर्ताओं को अज्ञात संपर्कों से स्पैम कॉल को शांत करने की अनुमति देता है। ये कॉल आपकी संपर्क सूची में सहेजे नहीं गए नंबरों से भी हो सकते हैं। इस सुविधा की घोषणा पिछले सप्ताह की शुरुआत में की गई थी, और यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के मोबाइल ऐप के लिए व्हाट्सएप के स्थिर संस्करणों पर उपलब्ध है। उपयोगकर्ता तब भी देख पाएंगे जब वे अज्ञात नंबरों से कॉल मिस करेंगे। पिछले हफ्ते एक घोषणा में, मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक नई सुविधा की घोषणा की जो व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को अज्ञात संपर्कों से आने वाली कॉल को चुप करने की अनुमति देती है। यह सुविधा वर्तमान में एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए व्हाट्सएप के स्थिर संस्करणों पर उपलब्ध है।

हालाँकि उपयोगकर्ताओं को यह कॉल प्राप्त होती रहेगी, या यदि वे इसे देखने में विफल रहते हैं तो मिस्ड कॉल की सूचना मिलती रहेगी, अज्ञात नंबरों से आने वाली कॉल को शांत करने से गड़बड़ी से बचा जा सकता है क्योंकि ये कॉल नहीं बजेंगी।

READ MORE CG Accident : तेज रफ्तार स्कार्पियो और ट्रक में हुई भिड़ंत, एक बच्ची की गई जान, तीन की हालत गंभीर…

यदि आप अपने व्हाट्सएप कॉल पर अज्ञात नंबर से आने वाली कॉल को साइलेंट मोड पर रखना चाहते हैं, तो यहां दिए गए चरण दिए गए हैं जिनका आप अनुसरण कर सकते हैं:
1. अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप खोलें
2. 'सेटिंग्स' पर जाएं और 'प्राइवेसी' विकल्प चुनें
3. 'गोपनीयता' विकल्प में, 'कॉल' टैब चुनें
4. यहां, आप 'अज्ञात कॉल को शांत करें' के लिए टॉगल सक्षम कर सकते हैं

READ MORE Tech: Vivo Y36 5G vs A78 5G जाने भारत में क्या है इसकी कीमत, जाने स्पेसिफिकेशन

एंड्रॉइड उपयोगकर्ता वहां-डॉट विकल्प पर क्लिक करके 'सेटिंग्स' तक पहुंच सकते हैं, जबकि आईफोन उपयोगकर्ता 'सेटिंग्स' मेनू तक पहुंचने के लिए गियर आइकन का चयन कर सकते हैं। इसके अलावा, यदि उपयोगकर्ता स्पैम कॉल सहित उन संपर्कों से कॉल सुनना जारी रखना चाहते हैं जो उनके संपर्कों में सहेजे नहीं गए हैं, तो वे 'साइलेंस अननोन कॉल्स' के लिए टॉगल को अक्षम भी कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, उपयोगकर्ता अपनी संपर्क सूची में नंबरों को सहेजने का विकल्प चुन सकते हैं यदि वे उन ज्ञात नंबरों से महत्वपूर्ण कॉल मिस नहीं करना चाहते हैं जो सहेजे नहीं गए हैं।

Next Story