Begin typing your search above and press return to search.
sports

Football: भारत और नेपाल के फुटबॉल खिलाड़ी SAFF चैंपियनशिप के दौरान मैदान पर झगड़ पड़े

Sharda Kachhi
25 Jun 2023 10:55 AM GMT
India beat Nepal 2-0 in SAFF Championship 2023
x

शनिवार को बेंगलुरु में SAFF चैंपियनशिप 2023 मुकाबले के दौरान भारत और नेपाल के खिलाड़ी मैदान पर बड़े पैमाने पर विवाद में शामिल थे। यह घटना ग्रुप ए मैच के 64वें मिनट में हुई जहां राहुल भेके और बिमल घरती मागर के बीच बहस हो गई। दोनों फुटबॉलर हेडर के लिए गए और इसके बाद, …

शनिवार को बेंगलुरु में SAFF चैंपियनशिप 2023 मुकाबले के दौरान भारत और नेपाल के खिलाड़ी मैदान पर बड़े पैमाने पर विवाद में शामिल थे। यह घटना ग्रुप ए मैच के 64वें मिनट में हुई जहां राहुल भेके और बिमल घरती मागर के बीच बहस हो गई। दोनों फुटबॉलर हेडर के लिए गए और इसके बाद, भेके ने मागर पर हमला किया और उसे थोड़ा धक्का दिया। इस घटना पर दोनों तरफ से प्रतिक्रियाएं आईं क्योंकि सभी खिलाड़ी इस बहस में शामिल हो गए। रेफरी को हस्तक्षेप करना पड़ा और कुछ देर बाद स्थिति सुलझी और मैच दोबारा शुरू हुआ।

READ MORE CG Crime : चार नकाबपोश बदमाशों ने कट्टे और चाकू की नोक पर की डकैती, नाबालिग और बुजुर्ग महिला को टेप से बांधा, लाखों रुपये नगदी लेकर फरार…

कप्तान सुनील छेत्री ने एक बार फिर लक्ष्य हासिल किया क्योंकि भारत ने शनिवार को अपने दूसरे ग्रुप मैच में उत्साही नेपाल को 2-0 से हराकर SAFF चैम्पियनशिप सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। छेत्री (61वें मिनट) ने टूर्नामेंट का अपना चौथा गोल किया, इसके बाद महेश सिंह (70वें मिनट) ने घरेलू टीम को लगातार दूसरी जीत दिलाई।

छेत्री की हैट्रिक की मदद से भारत ने बुधवार को अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4-0 से हराया था। छेत्री (139 मैचों में 91 गोल) पहले ही एशियाई लोगों में ईरान के अली डेई (148 मैचों में 109) के बाद दूसरे सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए थे - और दुनिया में सक्रिय खिलाड़ियों में तीसरे स्थान पर थे। वह सक्रिय एशियाई खिलाड़ियों में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। दो जीत से छह अंकों के साथ, भारत ने ग्रुप ए से कुवैत (भी छह अंक) के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया, जिसने दिन की शुरुआत में अपनी दूसरी जीत के लिए पाकिस्तान को 4-0 से हराया। ग्रुप विजेता का फैसला करने के लिए भारत 27 जून को कुवैत से खेलेगा। नेपाल और पाकिस्तान दो-दो मैच हारने के कारण सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गए हैं।

Next Story