Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Big News: अल्पसंख्यकों पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा की टिप्पणी पर, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने किया बचाव

Sharda Kachhi
25 Jun 2023 12:37 PM GMT
Niramala Sitharaman backed PM Modis comments on minorities in India.
x

New Delhi:  केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को अमेरिका में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारत में मुसलमानों के इलाज से जुड़े सवालों और इस विषय पर उनके जवाब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बचाव किया। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर चुनावी हार के बाद बिना डेटा के गैर-मुद्दे उठाने का आरोप …

Niramala Sitharaman backed PM Modi's comments on minorities in India.

New Delhi: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को अमेरिका में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारत में मुसलमानों के इलाज से जुड़े सवालों और इस विषय पर उनके जवाब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बचाव किया। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर चुनावी हार के बाद बिना डेटा के गैर-मुद्दे उठाने का आरोप लगाते हुए, उन्होंने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा पर भी हमला बोला, और भारतीय मुसलमानों पर उनकी टिप्पणियों पर सवाल उठाया क्योंकि उनके शासन में अमेरिका ने बमबारी की थी छह मुस्लिम-बहुल राष्ट्र। माननीय प्रधानमंत्री ने स्वयं अमेरिका में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि उनकी सरकार सबका साथ, सबका विकास' सिद्धांत पर काम करती है और किसी भी समुदाय के साथ भेदभाव नहीं करती है। लेकिन तथ्य यह है कि जब लोग इसमें शामिल होते हैं बहस करें और उन मुद्दों को उजागर करें जो एक तरह से गैर-मुद्दे हैं, निर्मला सीतारमण ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा। देश के प्रधानमंत्री के रूप में उन्हें दिए गए 13 पुरस्कारों में से छह उन देशों द्वारा दिए गए हैं जहां मुस्लिम बहुसंख्यक हैं।

READ MORE Breaking News: कांग्रेस नेता द्वारा किसान को धमकाने वाले मामले को लेकर कलेक्टर ने लिया जबरदस्त एक्शन, पार्टी ने मांगा जवाब

भाजपा नेता ने कहा, कानून और व्यवस्था के बारे में राज्य स्तर पर कुछ मुद्दे उठाए जा रहे हैं। ऐसे लोग हैं जो इसकी देखभाल कर रहे है। हाथ में बुनियादी डेटा के बिना सिर्फ आरोप लगाना हमें बताता है कि ये संगठित अभियान हैं। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि वे चुनावी तौर पर बीजेपी या पीएम मोदी का मुकाबला नहीं कर सकते - कर्नाटक चुनाव परिणाम के बावजूद - इसलिए वे ये अभियान चला रहे हैं। और इसमें कांग्रेस की बड़ी भूमिका है। सीएनएन के साथ अपने साक्षात्कार के लिए बराक ओबामा पर निशाना साधते हुए, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह पीएम मोदी के साथ भारतीय मुसलमानों का विषय उठाएंगे, निर्मला सीतारमण ने कहा, मैं हैरान थी। जब पीएम मोदी अमेरिका में प्रचार कर रहे थे - और प्रचार से मेरा मतलब है भारत के बारे में बोल रहे हैं - अमेरिका के एक पूर्व राष्ट्रपति भारतीय मुसलमानों के बारे में बोल रहे हैं।

READ MORE Suicide : एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मिली शव, क्षेत्र में फैली सनसनी, पुलिस जांच में जुटी…

मैं इसे संयम के साथ कह रहा हूं क्योंकि इसमें एक और देश शामिल है। हम अमेरिका के साथ दोस्ती चाहते हैं लेकिन वहां भी हमें भारत में धार्मिक स्वतंत्रता के बारे में एक पूर्व राष्ट्रपति की टिप्पणियां मिलती हैं - जिनके शासन में छह मुस्लिम-बहुल देशों पर 26,000 से अधिक बमबारी की गई थी बम - लोग उसके आरोपों पर कैसे भरोसा करते हैं? मंत्री ने आरोप लगाया, मैं इसे इस देश में माहौल खराब करने का जानबूझकर किया गया प्रयास मानता हूं क्योंकि उन्हें लगता है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकासात्मक नीतियों के खिलाफ नहीं जीत सकते। निर्मला सीतारमण से पहले, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, जो भाजपा के भी हैं, ने बराक ओबामा पर उनकी टिप्पणियों के लिए निशाना साधा था, उन्होंने कहा था कि उनकी राज्य पुलिस को भारत में कई बराक ओबामा की देखभाल करने को प्राथमिकता देनी चाहिए - पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के मुस्लिम होने पर प्रकाश डाला गया।

Next Story