Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Alert Raipur : राजधानीवासी हो जाए सावधान...पुलिस ने जारी किया स्कैम अलर्ट, बिजली गुल का मैसेज भेजकर ठगे जा रहे लोग, जानें फ्रॉड से बचने का तरीका...

Sharda Kachhi
24 Jun 2023 6:23 AM GMT
Alert Raipur
x

रायपुर : रायपुर पुलिस ने स्कैम अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के लोग इससे बचें इसके लिए रायपुर की पुलिस ने पहले ही सभी आगाह किया है। नया स्कैम अलर्ट बिजली कनेक्शन, बिल भुगतान से जुड़ा है। इसमें एक एसएमएस ठग भेज रहे हैं। रायपुर पुलिस के मुताबिक इलेक्ट्रिकसिटी बिल घोटाले करने वाले …

रायपुर : रायपुर पुलिस ने स्कैम अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के लोग इससे बचें इसके लिए रायपुर की पुलिस ने पहले ही सभी आगाह किया है। नया स्कैम अलर्ट बिजली कनेक्शन, बिल भुगतान से जुड़ा है। इसमें एक एसएमएस ठग भेज रहे हैं।

रायपुर पुलिस के मुताबिक इलेक्ट्रिकसिटी बिल घोटाले करने वाले जालसाज बड़ी ही चालाकी से बिजली बिल उपभोक्ता के फोन नंबर या फिर व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज भेजते हैं। जिस मैसेज में लिखा होता है कि ग्राहक आज से आपकी बिजली कनेक्शन को काट दिया जाएगा। क्योंकि आपने पिछले महीने का बिल भुगतान नहीं किया है। कृपया करके तुरंत इस नंबर पर संपर्क करें। जिस पर ग्राहक कॉल बैक कर देते हैं. जिसके बाद जालसाज बकाया बिजली बिल भुगतान के नाम पर उपभोक्ता से उनके बैंक अकाउंट की जानकारी लेता है। फिर पैसे गायब करके लापता हो जाते हैं।

स्ट्रांग और कभी ना तोड़े जा सकने वाले पासवर्ड के लिए ये जरूरी-
रायपुर पुलिस ने बताया है कि एक स्ट्रांग और कभी ना तोड़े जा सकने वाले पासवर्ड के लिए ये जरूरी है कि आप इसमें अपने जन्मदिन या शादी की सालगिरह की तारीखों का इस्तेमाल ना करें। हैकर्स आसानी से इस सूचना को ऑनलाइन एक्सेस कर सकते हैं।

सरकारी भर्तियां के नाम पर भी हो रही ठगी-
कई तरह की सरकारी भर्तियां इन दिनों चल रही हैं। इसे लेकर रायपुर पुलिस ने एक अपील की है। पुलिस की ओर से कहा गया है कि यदि कोई भी व्यक्ति छत्तीसगढ़ शासन के किसी भी विभाग में नौकरी लगाने का झांसा देता है या पैसो की मांग करता है तो रायपुर पुलिस के मोबाइल नंबर – 9479191099 पर कॉल कर व्हाट्सएप कर सूचना देवें।

Next Story