Begin typing your search above and press return to search.
sports

Cricket: वेस्टइंडीज टेस्ट दौरे में यशस्वी जायसवाल टीम में शामिल, चेतेश्वर पुजारा टीम से बाहर

Rohit Banchhor
23 Jun 2023 12:36 PM GMT
Yashasvi Jaiswal
x

बीसीसीआई ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया की टीम की घोषणा की। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपने सफल सीज़न के दम पर यशस्वी जयसवाल ने पहली बार भारत के लिए कॉल-अप अर्जित किया, जबकि तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने भी अपना पहला टेस्ट कॉल-अप …

बीसीसीआई ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया की टीम की घोषणा की। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपने सफल सीज़न के दम पर यशस्वी जयसवाल ने पहली बार भारत के लिए कॉल-अप अर्जित किया, जबकि तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने भी अपना पहला टेस्ट कॉल-अप अर्जित किया। एक और बड़े घटनाक्रम में, अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम से बाहर कर दिया गया। रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे दोनों में टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि अजिंक्य रहाणे और हार्दिक पंड्या क्रमशः टेस्ट और वनडे में उनकी कप्तानी करेंगे। सीएसके और महाराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ दोनों टीमों में जगह बनाने में कामयाब रहे, जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया। इस बीच, संजू सैमसन को भी वनडे टीम में वापस बुलाया गया।

READ MORE Baloda Bazar Double Murder : दामाद ने चुपके से सुन ली थी सास-ससुर की सीक्रेट बातें, घबरा कर दोनों को उतार दिया मौत के घाट, जाने पूरा मामला

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, पुरुष चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला और तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए भारत की टीम चुनी है। भारत को पांच टी20 मैच भी खेलने हैं और इसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी। पहला टेस्ट 12 से 16 जुलाई तक विंडसर पार्क स्पोर्ट्स स्टेडियम, डोमिनिका में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 20 जून से 24 जून तक क्वीन्स पार्क ओवल, त्रिनिदाद में खेला जाएगा। पहला वनडे 27 जुलाई को केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस में खेला जाएगा जबकि दूसरा 29 जुलाई को उसी स्थान पर खेला जाएगा। श्रृंखला का तीसरा और अंतिम मैच 1 अगस्त को ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में खेला जाएगा। वहीं भारत और वेस्टइंडीज क्रमशः टेस्ट और वनडे सीरीज के समापन के बाद पांच टी20 मैच भी खेलेंगे।

वहीं दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा ये खिलाडी बन रहे है:

भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

READ MORE CG News: नौसेना के लिए चयनित छत्तीसगढ़ के पांच जांबाज युवा सैनिकों ने राज्यपाल से की भेंट

भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मो. सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

Next Story