Begin typing your search above and press return to search.
sports

Cricket: एशिया कप हाइब्रिड मॉडल को खारिज करने के बाद, आगामी पीसीबी प्रमुख ने बदला अपना रुख

Sharda Kachhi
22 Jun 2023 11:42 AM GMT
Pakistan Cricket Board (PCB) chief Zaka Ashraf
x

एशिया कप 2023 को लेकर बुधवार को एक ताजा विवाद खड़ा हो गया, जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के आगामी प्रमुख जका अशरफ ने 'हाइब्रिड मॉडल' की आलोचना करते हुए सुझाव दिया कि पाकिस्तान को पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी खुद करनी चाहिए। मौजूदा व्यवस्था में पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों ही महाद्वीपीय टूर्नामेंट की मेजबानी कर …

Pakistan Cricket Board (PCB) chief Zaka Ashraf

एशिया कप 2023 को लेकर बुधवार को एक ताजा विवाद खड़ा हो गया, जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के आगामी प्रमुख जका अशरफ ने 'हाइब्रिड मॉडल' की आलोचना करते हुए सुझाव दिया कि पाकिस्तान को पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी खुद करनी चाहिए। मौजूदा व्यवस्था में पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों ही महाद्वीपीय टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे हैं, लेकिन अशरफ यह देखकर खुश नहीं थे कि द्वीपवासियों को खेलों का बेहतर हिस्सा मिल रहा है। जैसे ही उनकी टिप्पणियाँ सोशल मीडिया पर क्रिकेट प्रशंसकों के बीच बहस का एक बड़ा विषय बन गईं, अशरफ ने अपना रुख नरम करते हुए सुझाव दिया कि अब निर्णय हो चुका है, वह इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते।

READ MORE Big Breaking : भाजपा विधायक का निधन, 79 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस, राजनितिक गलियारे में शोक की लहर

मेरी व्यक्तिगत राय में, यह पूरा हाइब्रिड मॉडल पाकिस्तान के लिए फायदेमंद नहीं है और मुझे यह पसंद नहीं आया, ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने अशरफ के हवाले से कहा, एक मेजबान होने के नाते, पाकिस्तान को यह सुनिश्चित करने के लिए बेहतर बातचीत करनी चाहिए थी कि पूरा टूर्नामेंट हो। पाकिस्तान में खेल चुके हैं. पाकिस्तान को केवल चार मैचों के लिए छोड़ कर, श्रीलंका बड़ी संख्या में खेल ले रहा है, जो हमारे देश के सर्वोत्तम हित में नहीं है। अशरफ ने पुष्टि की कि वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और एशियाई क्रिकेट परिषद के बीच पहले ही हो चुके मौजूदा समझौते को बाधित करने का प्रयास नहीं करेंगे। लेकिन मैं देख रहा हूं कि निर्णय हो चुका है, इसलिए हमें इसके साथ चलना होगा। मैं निर्णय को अवरुद्ध नहीं करूंगा या इसका अनुपालन न करने का मेरा कोई इरादा नहीं है। मैं प्रतिबद्धता का सम्मान करने के अलावा इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकता। लेकिन आगे बढ़ते हुए, हर हम जो निर्णय लेंगे वह देश के हित में होगा।

READ MORE Big News : धमकी के बाद रैपर का चाकू की नोक पर अपहरण, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज…

एशिया कप का स्थान और कार्यक्रम महीनों से क्रिकेट जगत में बहस का एक बड़ा मुद्दा रहा है। पीसीबी बनाम बीसीसीआई गतिरोध के बाद, पाकिस्तान बोर्ड ने अंतरिम प्रमुख नजम सेठी की अध्यक्षता में एक 'हाइब्रिड मॉडल' का सुझाव दिया। मॉडल के अनुसार टूर्नामेंट के 13 मैचों में से चार से पांच मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे। बाकी मैच श्रीलंका में आयोजित किए जाएंगे, जिसमें भारत बनाम पाकिस्तान के सभी मुकाबले और साथ ही टूर्नामेंट का फाइनल भी शामिल है, अगर भारतीय टीम वहां पहुंचती है।

Next Story