Begin typing your search above and press return to search.
sports

Cricket: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सचिन समेत कई दिग्गजों ने किया योगा, फैंस ने पूछे ये मजेदार सवाल

Sharda Kachhi
21 Jun 2023 11:15 AM GMT
Sachin Tendulkar performing yoga
x

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर, क्रिकेट बिरादरी शुभकामनाएं देने के लिए आगे आई और सभी से योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाने का आग्रह किया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर योगासन करते हुए अपनी कुछ तस्वीरें साझा कीं। "योग शरीर और दिमाग के बीच टीम वर्क बढ़ाने में मदद करता …

Sachin Tendulkar performing yoga

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर, क्रिकेट बिरादरी शुभकामनाएं देने के लिए आगे आई और सभी से योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाने का आग्रह किया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर योगासन करते हुए अपनी कुछ तस्वीरें साझा कीं। "योग शरीर और दिमाग के बीच टीम वर्क बढ़ाने में मदद करता है। आपका पसंदीदा योग आसन कौन सा है?" सचिन ने अपने ट्वीट में लिखा। यहां तक कि फैन्स भी कमेंट सेक्शन में अपने पसंदीदा योगासन का जिक्र कर लगे। सचिन के पूर्व साथियों, गौतम गंभीर, सुरेश रैना, प्रज्ञान ओझा और वीरेंद्र सहवाग ने भी योग किया और अपने सोशल मीडिया हैंडल पर वीडियो और तस्वीरें साझा कीं।

वहीं बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर ने ट्विटर पर एक छोटे से संदेश के साथ अनुलोम विलोम करते हुए अपनी तस्वीरें साझा कीं। गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा, योग न केवल शरीर को बढ़ाता है, यह मन और आत्मा को समृद्ध करता है। हर साल 21 जून को दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। यह योग के असंख्य लाभों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक कल्याण के लिए समग्र दृष्टिकोण को बढ़ावा देने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की अवधारणा को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन के दौरान पेश किया था। तब से, योग ने लचीलेपन, शक्ति, संतुलन और समग्र फिटनेस को बढ़ाने की अपनी क्षमता के कारण दुनिया भर में भारी लोकप्रियता हासिल की है। इस वर्ष योग दिवस की थीम 'वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग' यानी 'एक विश्व-एक परिवार' के रूप में सभी के कल्याण के लिए योग है। यह योग की भावना पर जोर देता है, जो सबको साथ लेकर चलती है।

Next Story