Begin typing your search above and press return to search.
sports

Football: भारत करेगा अर्जेंटीना की मेजबानी, लियोनल मेसी आएंगे भारत

Sharda Kachhi
20 Jun 2023 11:03 AM GMT
Lionel Messi in action for Argentina
x

यकीनन अब तक के सबसे महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी भारत में एक दोस्ताना मैच खेल सकते थे, लेकिन अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ अर्जेंटीना के प्रस्ताव को स्वीकार नहीं कर सका। एआईएफएफ के महासचिव शाजी प्रभाकरन ने स्वीकार किया कि अर्जेंटीना एफए एक दोस्ताना के लिए भारतीय शासी निकाय के पास पहुंचा था, लेकिन प्रस्ताव को …

Lionel Messi in action for Argentina

यकीनन अब तक के सबसे महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी भारत में एक दोस्ताना मैच खेल सकते थे, लेकिन अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ अर्जेंटीना के प्रस्ताव को स्वीकार नहीं कर सका। एआईएफएफ के महासचिव शाजी प्रभाकरन ने स्वीकार किया कि अर्जेंटीना एफए एक दोस्ताना के लिए भारतीय शासी निकाय के पास पहुंचा था, लेकिन प्रस्ताव को ठुकरा दिया गया क्योंकि भारत के पास इस तरह के सेटअप में पंप करने के लिए आवश्यक वित्त नहीं था। . लाखों मेसी प्रशंसकों ने, इसलिए, अपने GOAT को एक्शन स्लिप बाय में देखने का अवसर देखा। एक बातचीत में, प्रभाकरन ने खुलासा किया कि अर्जेंटीना के प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए एआईएफएफ को एक बड़ी राशि की आवश्यकता थी, जो केवल एक मजबूत साथी के समर्थन से ही हो सकता था। दुर्भाग्य से, इस बार ऐसा नहीं था।

READ MORE CG News : नक्सलियों ने ग्रामीण को अगवा कर की हत्या, शव के साथ छोड़ा पर्चा…

प्रभाकरन ने कहा, अर्जेंटीना एफए ने हमसे दोस्ती के लिए संपर्क किया, लेकिन इतनी बड़ी राशि का इंतजाम करना संभव नहीं था। उन्होंने आगे खुलासा किया, "यहां ऐसा मैच होने के लिए, हमें एक मजबूत साथी के समर्थन की जरूरत है। जिस तरह का पैसा अर्जेंटीना के पास है वह बहुत बड़ा है और फुटबॉल में हमारी आर्थिक स्थिति के मामले में हमारी सीमाएं हैं। विशुद्ध रूप से फुटबॉल के नजरिए से, प्रभाकरन ने यह भी स्वीकार किया कि दोनों पक्षों की रैंकिंग में अंतर को देखते हुए एक भारत बनाम अर्जेंटीना मैच अविश्वसनीय रूप से असंतुलित होता। प्रभाकरन ने कहा, अगर भारत (अर्जेंटीना) खेलता तो बहुत बेमेल होता।

READ MORE Raipur Crime : बेटी ने डंडा से ताबड़तोड़ वार कर पिता को उतारा मौत के घाट, जाने क्या है वजह…

हालांकि अर्जेंटीना के खिलाफ मैच संभव नहीं था, लेकिन प्रभाकरन भारतीय पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने के लिए देश के एफए या उसके क्लबों के साथ किसी तरह की साझेदारी करने को लेकर आशान्वित हैं। हम अर्जेंटीना एफए के साथ किसी प्रकार की साझेदारी करने में रुचि रखते हैं। अर्जेंटीना से भी बहुत रुचि है, यहां तक कि उनके क्लबों से भी। रिपोर्ट के अनुसार, अर्जेंटीना ने दो दोस्ताना मैच खेलने की योजना बनाई थी - एक भारत में और दूसरा बांग्लादेश में - लेकिन एफए को ऐसा करने के लिए जिस धन की आवश्यकता थी, वह नहीं आ सका। अंत में, अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चीन में एक दोस्ताना मैच खेला।

Next Story